भू-माफियाओं के खिलाफ सीएम कमलनाथ ने दिखाई सख्ती, कहा- हर तरह से कार्रवाई करे पुलिस

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 13, 2019 05:52 AM2019-12-13T05:52:09+5:302019-12-13T05:52:09+5:30

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस को माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र कर दिया है. इंदौर-ग्वालियर के बाद अब राजधानी भोपाल में भी सरकार ने टोल कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है. यही नहीं मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली.

CM Kamal Nath showed strictness against land mafia, says Police should take action in every way | भू-माफियाओं के खिलाफ सीएम कमलनाथ ने दिखाई सख्ती, कहा- हर तरह से कार्रवाई करे पुलिस

File Photo

Highlightsमध्य प्रदेश भू-माफियाओं के खिलाफ लागातार मिल रही शिकायतों के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ सख्त हो गए हैं. मंत्रालय में बैठक पूरी होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि पुलिस भू माफियाओं के अलावा हर प्रकार के माफिया के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी.

मध्य प्रदेश भू-माफियाओं के खिलाफ लागातार मिल रही शिकायतों के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ सख्त हो गए हैं. मंत्रालय में बैठक पूरी होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि पुलिस भू माफियाओं के अलावा हर प्रकार के माफिया के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी. मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि उन अधिकारियों को चिन्हित करें, जो माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस को माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र कर दिया है. इंदौर-ग्वालियर के बाद अब राजधानी भोपाल में भी सरकार ने टोल कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है. यही नहीं मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में माफियाओं से सख्ती से निपटने के लिए कहा गया है. 

बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश में संगठित अपराधों से निपटने के लिए कानून बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सभी संभागायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि वे माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से साफ कहा कि अपराध खत्म होना आपके प्रमाण पत्र से नहीं बल्कि जनता के प्रमाण पत्र से मानूंगा. बैठक में यह फैसला लिया गया कि भोपाल में एक मुख्य सेंटर बनेगा, जो भोपाल, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में संगठित अपराधों पर नियंत्रण रखने का काम करेगा. मुख्यमंत्री इस सेंटर की खुद मानिटरिंग करेंगे.

बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि हर जिले में माफियाओं के खिलाफ मुहिम चलाई जाए. हर प्रकार के माफिया चाहे वह भूमाफिया हो, वसूली करने वाले हों, ट्रांसपोर्टर, कर्ज वसूलने वाले हो, सभी के खिलाफ मुहिम चलाई जाए. माफियाओं को संरक्षण देने वाले अधिकारियों को चिन्हित किया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारिता के नाम पर प्रदेश में सबसे बड़ा माफिया चल रहा है, जिसके खिलाफ तेज मुहिम चलाई जाए. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे कई लोगों ने शिकायत की है. वहीं आज ये समाज भू-माफिया से दुखी है. ऐसे में अब माफिया राज को खत्म करने के लिए पुलिस को न दाएं देखना होगा न बाएं सीधी कार्रवाई करनी पड़ेगी. इसके लिए मैंने पुलिस को फ्री हैंड दे दिया है.

माफिया मुक्त राज्य बनेगा प्रदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश माफिया मुक्त राज्य बनेगा. उन्होंने कहा कि माफियाओं से निपटने के लिए पुलिस को खुली छूट दे दी गयी है. पुलिस ना दाएं देखे, ना बाएं देखे सीधे माफियाओं पर कार्रवाई करे. इसके साथ ही दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह दिल्ली जा रहे हैं. कांग्रेस प्रदर्शन कर प्रदेश और देश की जनता को बताएगी कि इस देश को किस अंधेरे में धकेला जा रहा है.

Web Title: CM Kamal Nath showed strictness against land mafia, says Police should take action in every way

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे