CAA-NRC विरोध: जेपी नड्डा ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून भी लागू होगा और एनआरसी भी लाएंगे

By नितिन अग्रवाल | Published: December 20, 2019 08:41 AM2019-12-20T08:41:20+5:302019-12-20T08:41:20+5:30

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार होकर भारत आए ऐसे लोगों के लिए भाजपा हेल्पडेस्क बनाएगी.

Citizenship law, NRC will be implemented, asserts JP Nadda | CAA-NRC विरोध: जेपी नड्डा ने कहा, नागरिकता संशोधन कानून भी लागू होगा और एनआरसी भी लाएंगे

बीजेपी में शरणार्थियों से मिलते बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

Highlightsनड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस की भाषा बड़ी मिलती-जुलती है. नड्डा ने कहा कि इसके लिए शरणार्थियों के कैंपों में भी व्यवस्था की जाएगी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भाजपा ने स्पष्ट किया कि देश में संशोधित नागरिकता कानून लागू किया जाएगा और भविष्य में एनआरसी भी लागू होगा. पार्टी मुख्यालय में अफगानिस्तान और पाकिस्तान से भारत आकर रह रहे शरणार्थियों से मुलाकात के बाद नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में मानवतावादी और देशहित में फैसले लिए जा रहे हैं.

नड्डा ने सीएए का विरोध करने वालों से कहा कि वो वोटबैंक की राजनीति छोड़ दें. वोटबैंक की खातिर मानवीय पक्ष का निरादर नहीं करें. उन्होंने कहा कि देश में विरोध प्रदर्शन कुछ राजनीतिक दलों के इशारे पर हो रहे हैं, वह जानबूझकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. उन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण आए हिंदू, जैन, बौद्ध, पारसी, ईसाई एवं सिख समुदाय के लोगों के बीच जाना चाहिए.

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि विरोध करने वाले देखें कि ये लोग 30 वर्षों से किस हालत में जी रहे हैं. ये न तो प्रमाणपत्र बनवा सकते हैं, न ही बच्चों का दाखिला करवा सकते, न मकान खरीद सके. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति के कारण संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित हो पाया जिसके सूत्रधार गृह मंत्री अमति शाह रहे.

उन्होंने कहा कि इस कानून के कारण बड़ी संख्या में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई और पारसी लोग जो धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरण लेने आए थे, उन्हें नागरिकता मिलने जा रही है. लगभग तीन दशक पहले अफगानिस्तान से बेदखल होकर भारत आए इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के लिए धन्यवाद ज्ञापन भी सौंपा. इन लोगों ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से उन्हें नागरिकता मिलेगी और कई समस्याओं का समाधान होगा.

भाजपा बनाएगी हेल्पडेस्क :

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार होकर भारत आए ऐसे लोगों के लिए भाजपा हेल्पडेस्क बनाएगी. नड्डा ने कहा कि इसके लिए शरणार्थियों के कैंपों में भी व्यवस्था की जाएगी और पार्टी की ओर से इस बारे में हरसंभव कदम उठाए जाएंगे.

कांग्रेस पर साधा निशाना:

नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस की भाषा बड़ी मिलती-जुलती है. कांग्रेस और पाकिस्तान के वैचारिक मेल का प्रदर्शन प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के तमाम नेता कर रहे हैं. उन्होंने इसे समाज में नफरत फैलाकर वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने की कांग्रेस की साजिश करार दिया. :::::::::::::::::::::::::::::::::::::;::::

Web Title: Citizenship law, NRC will be implemented, asserts JP Nadda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे