मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से साल में कम से कम एक पेड़ लगाने की अपील की

By भाषा | Published: February 24, 2021 03:13 PM2021-02-24T15:13:50+5:302021-02-24T15:13:50+5:30

Chief Minister Shivraj Singh Chauhan appealed people to plant at least one tree in a year | मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से साल में कम से कम एक पेड़ लगाने की अपील की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से साल में कम से कम एक पेड़ लगाने की अपील की

भोपाल, 24 फरवरी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों से एक साल में कम से कम एक पेड़ लगाने का संकल्प लेने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने के अपने संकल्प के तहत यहां स्मार्ट रोड गार्डन में एक पौधा लगाने के बाद लोगों से यह अपील की।

चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से इस अभियान की शुरुआत की। चौहान ने इस अवसर पर संवाददाताओं से कहा, " यह एक मेगा अभियान है। मैं हर दिन एक पेड़ लगाऊंगा, साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए मैं राज्य के लोगों से अपील करता हूं कि वे जन्मदिन, वर्षगांठ या अपने बच्चों और माता-पिता की याद में एक वर्ष में कम से कम एक पेड़ लगाएं। इससे लोगों की खुशी बढ़ेगी और हम वास्तविक अर्थों में धरती मां की सेवा कर पाएंगे।"

चौहान ने 20 फरवरी को मंत्रालय गार्डन में, अगले दिन अपने सरकारी निवास और नसरुल्लागंज में एक कॉलेज परिसर, स्मार्ट रोड पर 22 फरवरी और 23 फरवरी को स्मार्ट रोड उद्यान में पौधारोपण किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister Shivraj Singh Chauhan appealed people to plant at least one tree in a year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे