मुख्यमंत्री ने ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया

By भाषा | Published: January 19, 2021 08:50 PM2021-01-19T20:50:27+5:302021-01-19T20:50:27+5:30

Chief Minister ordered to stop salary of employees absent from duty | मुख्यमंत्री ने ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया

मुख्यमंत्री ने ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया

देहरादून, 19 जनवरी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को गढ़वाल आयुक्त के कैप कार्यालय में ड्यूटी से अनुपस्थित कर्मचारियों के तत्काल वेतन रोकने के आदेश दिए ।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश के साथ यहां सर्वे चौक स्थित गढ़वाल आयुक्त के कैंप कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने ये आदेश दिए ।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय में तैनात 11 कर्मचारियों में से मौके पर केवल चार कर्मचारी ही मौजूद मिले जिससे नाराज मुख्यमंत्री ने गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन को निर्देश दिये कि जिन कर्मचारियों के उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर नहीं हैं, उनका तत्काल वेतन रोका जाए ।

मुख्यमंत्री रावत ने लगभग एक घंटे तक आयुक्त कार्यालय की विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन भी किया।

बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन के तहत अधिकारियों को सुधार का मौका दिया गया लेकिन इसके बावजूद अगर कोई नहीं सुधरा तो उन पर कारवाई की गई है।

उन्होंने कहा कि अगर आगे भी कुछ खामियां पाई गईं तो जनहित के कार्यों में लापरवाही दिखाने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister ordered to stop salary of employees absent from duty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे