छत्तीसगढ़ : मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में बनेंगे चेकनाके

By भाषा | Published: September 16, 2021 09:54 PM2021-09-16T21:54:47+5:302021-09-16T21:54:47+5:30

Chhattisgarh: To stop drug smuggling, checks will be built in the border districts | छत्तीसगढ़ : मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में बनेंगे चेकनाके

छत्तीसगढ़ : मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में बनेंगे चेकनाके

रायपुर, 16 सितंबर छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में गांजा और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमावर्ती जिलों में चेकनाके बनाने का फैसला लिया है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों और अन्य अवैध कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए राज्य के सीमावर्ती स्थानों पर चेकनाके बनाने का फैसला लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डी. एम. अवस्थी ने इस संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि राज्य के सीमावर्ती राज्यों से मादक पदार्थ गांजा के प्रवेश की सूचना अकसर मिलती रहती है। उन्होंने कहा कि गांजा और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिए अन्य राज्यों से सटे जिलों में चेकनाके बनाए जाएंगे। इन चेकनाकों पर कैमरे भी लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया ​कि सीमावर्ती राज्यों से आने वाले मार्गों में चेकनाका बनाकर पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बल तैनात करते हुए गांजा, अवैध शराब और अन्य अवैध वस्तुओं की तस्करी पर प्रभावी रोक लगाने का निर्देश है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chhattisgarh: To stop drug smuggling, checks will be built in the border districts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे