छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी विस्फोट से दहशत, डीआरजी का जवान घायल

By अंजली चौहान | Published: December 12, 2023 02:46 PM2023-12-12T14:46:01+5:302023-12-12T14:46:12+5:30

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में मंगलवार को माओवादियों द्वारा लगाए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया।

Chhattisgarh Panic due to IED blast in Sukma DRG soldier injured | छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी विस्फोट से दहशत, डीआरजी का जवान घायल

छत्तीसगढ़: सुकमा में आईईडी विस्फोट से दहशत, डीआरजी का जवान घायल

सुकमा: छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के कारण बड़ा हादसा हो गया जिसमें जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा लगाई गई IED में विस्फोट हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र के सालेतोंग गांव के पास हुआ, जहां सोमवार को इसी तरह की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। सड़क निर्माण और अन्य विकास कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए मंगलवार को नक्सल गढ़ सालेटोंग में राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक नया शिविर स्थापित किया गया।

उन्होंने कहा कि शिविर रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिंतलनार-किस्ताराम मार्ग पर स्थित है और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में भी महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा कि शिविर रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिंतलनार-किस्ताराम मार्ग पर स्थित है और क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में भी महत्वपूर्ण होगा। शिविर स्थापित करने से पहले, सुरक्षा कर्मियों की संयुक्त टीमों ने नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी का पता लगाने के लिए आसपास के क्षेत्र में विध्वंस अभियान चलाया।

अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह ऐसे ही एक अभ्यास के दौरान, डीआरजी जवान जोगा एक दबाव आईईडी के संपर्क में आ गया, जिससे विस्फोट हो गया। कहा। उन्होंने बताया कि घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

पहले भी हुई ऐसी घटना 

जानकारी के अनुसार, सोमवार को इलाके में इसी तरह के प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र में सुबह करीब 10.15 बजे हुआ, जहां सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम सड़क निर्माण कार्य को सुरक्षा प्रदान करने के लिए गश्त कर रही थी।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 217वीं बटालियन, 208वीं बटालियन के कर्मी उन्होंने कहा, कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा - सीआरपीएफ की एक विशिष्ट इकाई) और जिला बल ऑपरेशन में शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है।

Web Title: Chhattisgarh Panic due to IED blast in Sukma DRG soldier injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे