छत्तीसगढ़ः कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शहीद की पत्नी ने दिए 10 हजार रुपये

By भाषा | Published: April 30, 2020 02:55 PM2020-04-30T14:55:27+5:302020-04-30T14:55:27+5:30

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों से लड़ते शहीद हुए पुलिस जवान की पत्नी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का दान दिया है।

Chhattisgarh: Martyr s wife gave 10 thousand rupees to fight Corona virus | छत्तीसगढ़ः कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शहीद की पत्नी ने दिए 10 हजार रुपये

छत्तीसगढ़ में शहीद की पत्नी ने सीएम राहत कोष में कोरोना से लड़ाई के लिए दान किए दस हजार रुपये।

Highlightsछत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों से लड़ते शहीद हुए पुलिस जवान की पत्नी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का दान दिया है।शहीद की पत्नी राधिका साहू ने कहा कि उनके पति उनसे कहते थे कि सभी को अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए।

रायपुर।छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों से लड़ते शहीद हुए पुलिस जवान की पत्नी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का दान दिया है। शहीद की पत्नी के योगदान को याद रखने तथा लोग उनसे प्रेरणा ले सकें, इसके लिए बस्तर जिला प्रशासन ने स्वयंसेवकों की मदद से एक वीडियो भी बनाया है। शहीद की पत्नी राधिका साहू :32 वर्ष: ने भाषा से बातचीत के दौरान कहा कि उनके पति उनसे कहते थे कि सभी को अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। वर्तमान में यह संकट का समय है और सबको मदद की जरूरत है। इसलिए उन्होंने अपने पति से जो कुछ भी सीखा, वही वह कर रही हैं।

राधिका अपने पति को याद करते हुए भावुक हो गईं और उनके किए गए कार्यों के बारे में बताया। राधिका के पति उपेंद्र साहू छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल :सीएएफ: में हवलदार के पद पर तैनात थे। साहू पिछले महीने 14 तारीख को बस्तर जिले के बोदली और मोलेवाही गांव के मध्य नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। इस घटना में दो जवान शहीद हुए थे। शहीद की पत्नी राधिका बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर शहर में किराए के मकान में अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। राधिका का बड़ा बेटा 10 साल का और दूसरा छह वर्ष का है। राधिका के परिवार की रोजी-रोटी शहीदों के परिजनों को मिलने वाले मुआवजे से चल रही है।

उन्होंने बताया कि अब तक उन्हें 2.50 लाख रुपये मिले हैं। इस राशि में से ही उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार रुपये का योगदान दिया है। शहीद की पत्नी के योगदान की तारीफ करते हुए बस्तर के पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने कहा कि वह उनके इस नेक काम से अभिभूत हैं। हालांकि शुरू में हमने राधिका से कहा कि उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उन्हें अपने दो बेटों की देखभाल करनी है। लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने पर जोर दिया तब जिला प्रशासन को इसे स्वीकार करना पड़ा। झा ने बताया कि राधिका को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें नक्सली हिंसा में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली प्रारंभिक राशि दी गई है। शेष राशि उन्हें और परिवार को जल्द ही प्रदान की जाएगी। 

Web Title: Chhattisgarh: Martyr s wife gave 10 thousand rupees to fight Corona virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे