'जो लोग हमें छोड़कर चले गए उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं': 'बागी' विधायकों की एमवीए में संभावित वापसी पर बोले ठाकरे, शरद पवार

By रुस्तम राणा | Published: June 15, 2024 07:51 PM2024-06-15T19:51:11+5:302024-06-15T19:51:11+5:30

लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित उद्धव ठाकरे ने यह भी घोषणा की कि एमवीए राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगा। उन्होंने कहा, "जब तीन पार्टियां एक साथ आती हैं, तो इसका मतलब है कि सभी एक साथ हैं और सभी एक साथ लड़ेंगे।"

'Doors Shut For Those Who Left Us': Uddhav Thackeray, Sharad Pawar On 'Rebel' MLAs' Possible Return To MVA | 'जो लोग हमें छोड़कर चले गए उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं': 'बागी' विधायकों की एमवीए में संभावित वापसी पर बोले ठाकरे, शरद पवार

'जो लोग हमें छोड़कर चले गए उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं': 'बागी' विधायकों की एमवीए में संभावित वापसी पर बोले ठाकरे, शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जिन्हें 2022 में शिवसेना के विभाजन के बाद अपनी पार्टी में एक बड़े राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ा था, ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनके सभी पूर्व पार्टी सहयोगियों के लिए दरवाजे बंद हो गए हैं, जो उनके गुट को छोड़कर उनके प्रतिद्वंद्वी एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल हो गए हैं। ठाकरे का यह बयान राज्य में हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के अच्छे प्रदर्शन के बाद आया है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे अपने गुट को छोड़ने वाले नेताओं को वापस लेंगे, तो उन्होंने कहा, "बिल्कुल नहीं। जो लोग छोड़कर चले गए हैं, उन्हें वापस नहीं लिया जाएगा।" जब शरद पवार से यही सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "उन्हें वापस लेने का सवाल ही नहीं उठता।" क्या वह अपनी पार्टी में नए नेताओं को शामिल करेंगे, इस पर जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम उन सभी लोगों के साथ आगे बढ़ेंगे जो हमारे साथ रहे और हमारे साथ संघर्ष किया। अगर कुछ लोग हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं, तो हम देखेंगे..."

लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित उद्धव ठाकरे ने यह भी घोषणा की कि एमवीए राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगा। उन्होंने कहा, "जब तीन पार्टियां एक साथ आती हैं, तो इसका मतलब है कि सभी एक साथ हैं और सभी एक साथ लड़ेंगे।" विपक्षी दलों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के "वोट जिहाद" के दावे के जवाब में ठाकरे ने कहा, "वे किस वोट जिहाद की बात कर रहे हैं? प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कहा है कि मुसलमान उनके दोस्त हैं और अक्सर उनके घर खाना खाने आते हैं। 

उन्होंने कहा, "सभी जातियों और सभी वर्गों के लोगों ने हमें वोट दिया है।" महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ठाकरे ने सवाल किया कि उनका मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने कहा, "महायुति (भाजपा, शिवसेना और एनसीपी) का सीएम चेहरा कौन होगा? उनका चेहरा क्या बचा है? उनकी हालत गंभीर है।" 

चुनावी अभियानों के दौरान भाजपा के आख्यानों पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, "वे मंगलसूत्र, अच्छे दिन, 15 लाख रुपये के बारे में जो आख्यान स्थापित करना चाहते थे, उनका क्या हुआ? अगर हम 2014 से शुरू करें, तो क्या ये सभी आख्यान झूठे थे? मोदी की गारंटी का क्या हुआ?...क्या ये सब झूठ था?" प्रधानमंत्री मोदी पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा, "उन्हें न केवल किसानों के मुद्दों के कारण वोट शेयर खोना पड़ा, बल्कि अन्य कारक भी इसमें शामिल थे।"

Web Title: 'Doors Shut For Those Who Left Us': Uddhav Thackeray, Sharad Pawar On 'Rebel' MLAs' Possible Return To MVA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे