चंद्रशेखर आजाद ने किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला, कहा- 'योगी जी के मठ से मात्र 500 मीटर दूर आप खुद देखिये गोरखपुर का विकास, जनता को सिर्फ लुटा गया है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 20, 2022 03:01 PM2022-02-20T15:01:49+5:302022-02-20T15:11:03+5:30

चंद्रशेखर इस बात का आरोप लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र होते हुए गोरखपुर विकास के मामले में काफी पिछड़ा है। चंद्रशेखर आजाद ने गोरखपुर मंदिर के पास जनसंपर्क करके सड़कों और नालियों की खस्ता हालत पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Chandrashekhar Azad attacked Chief Minister Yogi Adityanath, said- 'You yourself see the development of Gorakhpur, only 500 meters away from Yogi's Math, the public has only been looted' | चंद्रशेखर आजाद ने किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला, कहा- 'योगी जी के मठ से मात्र 500 मीटर दूर आप खुद देखिये गोरखपुर का विकास, जनता को सिर्फ लुटा गया है'

चंद्रशेखर आजाद ने किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला, कहा- 'योगी जी के मठ से मात्र 500 मीटर दूर आप खुद देखिये गोरखपुर का विकास, जनता को सिर्फ लुटा गया है'

Next
Highlightsगोरखपुर की सदर सीट पर योगी आदित्यनाथ और चंद्रशेखर आमने-सामने हैंआजाद का आरोप, योगी जी के मठ से मात्र 500 मीटर दूर, आप खुद देखिये गोरखपुर का विकासगोरखपुर की सड़क, गलियों और नालियों की खस्ता हालत के लिए मुख्यमंत्री हैं जिम्मेदार

गोरखपुर: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर ताल ठोंक रहे हैं। गोरखपुर की जनता को मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य और किसानों की कर्जमाफी का वादा करने वाले चंद्रशेखर सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ में उन्हें घेरने का कोई भी मौका छोड़ नहीं रहे हैं।

इसके साथ ही चंद्रशेखर इस बात का आरोप लगा रहे हैं कि मुख्यमंत्री का गृहक्षेत्र होते हुए गोरखपुर विकास के मामले में काफी पिछड़ा है। बीते शनीवार को चंद्रशेखर आजाद ने गोरखपुर के उस मंदिर के पास जनसंपर्क किया, जहां के महंत योगी आदित्यानाथ दोबारा सत्ता पाने के लिए पूरे सूबे में मैराथन चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करके गोरखनाथ मंदिर के पास जमी गंदगी को दिखाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगा रहे हैं कि गोरखपुर की सड़क, गलियों और नालियों की हालत उनके इलाके के मुख्यमंत्री के होते हुए भी बेहद खराब है।

आजाद ने ट्विटर पर लिखा है, "ये है गोरखनाथ क्षेत्र के सड़कों का हाल। न तो सड़क है न ही नाली। यह गोरखपुर का ग्रामीण क्षेत्र नही है, यह जगह योगी जी के मठ से मात्र 500 मीटर दूर है। आप खुद देखिये गोरखपुर का विकास। जनता को सिर्फ लुटा गया है।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कट्टर आलोचक चंद्रशेखर आजाद उन्हें चुनावी मात देने के लिए दिनरात जनसंपर्क करके आजाद समाज पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार गोरखपुर सदर की सीट सबसे हॉट मानी जा रही है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भीम आर्मी के चंद्रशेखर आमने-सामने हैं, इस कारण यहां का चुनावी रोमांच अपने चरम पर है।

चंद्रशेखर के गोरखपुर सदर से चुनावी पर्चा भरे जाने के बाद से योगी आदित्यनाथ के लिए टेंशन काफी बढ़ गई है क्योंकि योगी आदित्यनाथ इस समय पूरे सूबे के चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं वहीं चंद्रशेखर घर-घर जाकर उनके खिलाफ वोट मांगकर अपने जनाधार को मजबूत बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

जहां तक गोरखपुर सदर सीट के इतिहास की बात है तो साल 2017 में यहां से बीजेपी के राधा मोहन दास अग्रवाल ने 60 हजार के अंतर से जीत दर्ज की थी और यह सीट साल 1989 से बीजेपी के कब्जे में हैं।

इस लिहाज से देखा जाए तो योगी आदित्यनाथ के लिए इस सीट पर कोई खासी परेशानी नहीं होनी चाहिए लेकिन चंद्रशेखर को तौर पर एक मजबूत प्रत्याशी जरूर उनके सामने भारी चुनौती के तौर पर सामने खड़ा है।  

Web Title: Chandrashekhar Azad attacked Chief Minister Yogi Adityanath, said- 'You yourself see the development of Gorakhpur, only 500 meters away from Yogi's Math, the public has only been looted'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे