तेलुगु देशम विधायक दल के नेता चुने गए चंद्रबाबू नायडू

By भाषा | Published: May 29, 2019 05:39 PM2019-05-29T17:39:23+5:302019-05-29T17:39:23+5:30

लोकसभा चुनावों में भी नायडू की अगुवाई वाली पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा और उसे राज्य की 25 सीटों में से महज तीन पर जीत मिली।

Chandrababu Naidu elected leader of Telugu Desam Legislature Party | तेलुगु देशम विधायक दल के नेता चुने गए चंद्रबाबू नायडू

जून 2014 से आंध्र प्रदेश में सत्तासीन रही टीडीपी को हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी ) के अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को बुधवार को यहां सर्वसम्मति से तेलुगु देशम विधायक दल का नेता चुन लिया गया। नायडू के आवास पर तेलुगु देशम विधायक दल की बैठक हुई जिसमें पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और सांसदों ने हिस्सा लिया।

जून 2014 से आंध्र प्रदेश में सत्तासीन रही टीडीपी को हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।

टीडीपी को 175 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में महज 23 सीटें मिली। लोकसभा चुनावों में भी नायडू की अगुवाई वाली पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा और उसे राज्य की 25 सीटों में से महज तीन पर जीत मिली। नायडू ने पार्टी के 23 नए विधायकों, तीन सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ यहां बैठक की। बीते 23 मई को चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद से अटकलें थीं कि नायडू टीडीपी विधायक दल के नेता के तौर पर किसी अन्य नेता को आगे कर सकते हैं, लेकिन विधायकों ने उन्हें ही सर्वसम्मति से चुना। 

Web Title: Chandrababu Naidu elected leader of Telugu Desam Legislature Party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे