CAA Protest: लखनऊ में हुए उपद्रव मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार, पुलिस ने बताया मास्टरमाइंड

By भाषा | Published: December 23, 2019 05:36 PM2019-12-23T17:36:11+5:302019-12-23T18:49:50+5:30

CAA Protest: Mastermind Arrested in Lucknow Against the Revised Citizenship Act | CAA Protest: लखनऊ में हुए उपद्रव मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार, पुलिस ने बताया मास्टरमाइंड

वसीम पीएफआई का प्रदेश अध्यक्ष और अशफाक कोषाध्यक्ष है जबकि नदीम उसका सदस्य है।

Highlightsलखनऊ में हुई हिंसा के 'मास्टरमाइंड' समेत दो लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। इनके एक सहयोगी वसीम को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ गत 19 दिसम्बर को राजधानी लखनऊ में हुई हिंसा के 'मास्टरमाइंड' समेत दो लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि लखनऊ में गत 19 दिसम्बर को हुए हिंसक प्रदर्शन के मास्टरमाइंड नदीम और उसके सहयोगी अशफाक को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि इनके एक सहयोगी वसीम को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। उसकी निशानदेही पर नदीम और अशफाक को गिरफ्त में लिया गया है। इन दोनों ने योजनाबद्ध तरीके से शांति भंग करने की साजिश रची थी। नैथानी ने दावा किया कि वे तीनों पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के लिये काम करते हैं।

वसीम पीएफआई का प्रदेश अध्यक्ष और अशफाक कोषाध्यक्ष है जबकि नदीम उसका सदस्य है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को हिंसा में पीएफआई का हाथ होने का दावा किया था। उन्होंने बताया कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के विभिन्न मामलों में अब तक 39 मुकदमे दर्ज किये गये हैं। इनमें से छह मुकदमे 19 तारीख को राजधानी में हुए उपद्रव से पहले के हैं। 

Web Title: CAA Protest: Mastermind Arrested in Lucknow Against the Revised Citizenship Act

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे