लाइव न्यूज़ :

बीजेपी अध्यक्ष के 'असामाजिक तत्वों' के खिलाफ कार्रवाई की अपील के बाद दिल्ली में फिर चला बुलडोजर

By योगेश सोमकुंवर | Published: May 04, 2022 1:50 PM

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने ये अभियान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र के बाद चलाया था. पत्र में उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी.

Open in App
ठळक मुद्देशाहीन बाग में भी ढहेंगे अवैध निर्माण कई किलोमीटर सड़क पर से हटाया गया था अतिक्रमणदिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के पत्र के बाद कार्रवाई

दिल्लीः दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ नगर निगम का बुलडोजर फिर चलना शुरू हो गया है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने आज तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। इसके अलावा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान तुगलकाबाद के करणी शूटिंग रेंज इलाके में भी चलाया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान दक्षिण दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को स्थानीय लोगों का विरोध भी झेलना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक उनकी दुकानें यहां 15 साल से थीं। अब नगर निगम अचानक उन्हें जगह से हटा रहा है।

शाहीन बाग में भी ढहेंगे अवैध निर्माण 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम शाहीन बाग में भी अवैध निर्माण ढहाने का काम करेगा। शाहीनबाग में बुलडोजर की कार्रवाई के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने 9 मई की तारीख तय की गई है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होगा। ताकि अवैध निर्माण गिराते समय कानून व्यवस्था बनीं रहे।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि दक्षिण MCD दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने की शुरूआत की जाएगी। राजपाल सिंह ने बताया कि इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व DCP को पत्र लिखा गया है।

कई किलोमीटर सड़क पर से हटाया गया था अतिक्रमण

इससे पहले साउथ दिल्ली नगर निगम ने 27 अप्रैल को भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। इस दौरान निगम के अंतर्गत पड़ने वाले सभी चार जोन में अस्थाई निर्माणों को हटाया गया था। इसके अलावा निगम ने अवैध होर्डिंग और सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर भी कार्रवाई की थी। 27 अप्रैल को कई किलोमीटर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के पत्र के बाद कार्रवाई

साउथ दिल्ली नगर निगम ने ये अभियान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र के बाद चलाया था। पत्र में उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। इससे पहले अप्रैल में हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में भी आदेश गुप्ता के पत्र के बाद नगर निगम ने बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया था।

टॅग्स :Shaheen BaghDelhi Municipal CorporationSouth Delhi Municipal Corporation
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSwati Maliwal Assault Allegations: आप राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल को लेकर एमसीडी में हंगामा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी कर्मचारी वैभव पर गंभीर मामला!

भारतदिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर का निर्धारित चुनाव हुआ स्थगित, 26 अप्रैल को होना था चुनाव

ज़रा हटकेWATCH: दिल्ली की वायरल वड़ा पाव गर्ल एमसीडी से हुईं परेशान, अपने फूड स्टॉल पर रोते हुए कही दास्तां

कारोबारMCD employees hike: न्यूनतम वेतन बढ़ाने का फैसला, एक अप्रैल से सभी एमसीडी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान, जानें वेतन बढ़कर कितना होगा

भारतदिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ जंग, सर्दियों से पहले तैनात की गई एंटी-स्मॉग गन और स्वीपिंग मशीनें

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा