आम नागरिकों के साथ मित्रवत संबंध बनाएं: अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने सैनिकों से कहा

By भाषा | Published: December 18, 2021 10:45 AM2021-12-18T10:45:47+5:302021-12-18T10:45:47+5:30

Build friendly relations with common citizens: Arunachal Pradesh Governor tells soldiers | आम नागरिकों के साथ मित्रवत संबंध बनाएं: अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने सैनिकों से कहा

आम नागरिकों के साथ मित्रवत संबंध बनाएं: अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ने सैनिकों से कहा

ईटानगर ,18 दिसंबर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ. बी डी मिश्रा ने मद्रास रेजीमेंट की 18वीं बटालियन के सैनिकों से अनुशासन कायम रखने, कठिन अभ्यास करने और आम नागरिकों के साथ मित्रवत संबंध बनाने का अनुरोध किया।

राज्यपाल ने भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध की याद में नयी दिल्ली स्थित बटालियन की इकाई में ‘सैनिक सम्मेलन’’ को संबोधित करते हुए कहा कि सभी सैन्य अभियानों में सफलता की कुंजी दृढ़ विश्वास है ।

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि बटालियन को 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के सिंध प्रांत स्थित थार रेगिस्तान में मुश्किल अभियान के लिए सम्मानित किया गया।

डॉ. मिश्रा ने उन दिनों को याद किया, जब 17 दिसंबर, 1961 को वह युवा अधिकारी के तौर पर बटालियन में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना की सबसे पुरानी रेजीमेंट मद्रास रेजीमेंट ने औपनिवेशक काल में और आजादी के बाद कई अभियानों में सक्रिय भूमिका निभाई है। ‘थंबियों’ को उनके पराक्रम, बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए जाना जाता है।’’ इस रेजीमेंट के जवानों को आम तौर पर थंबी कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी का युद्ध भारत के सैन्य इतिहास में स्वर्णिम अध्याय है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Build friendly relations with common citizens: Arunachal Pradesh Governor tells soldiers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे