गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी, सबूत दो; WFI अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारी पहलवानों पर साधा निशाना- देखें

By अनिल शर्मा | Published: May 31, 2023 02:50 PM2023-05-31T14:50:10+5:302023-05-31T15:03:14+5:30

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर पहलवानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए यहां के शोरम गांव में बृहस्पतिवार को ‘महापंचायत’ होगी।

Brij Bhushan will not be hanged for shedding a medal in the Ganges give proof WFI president | गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी, सबूत दो; WFI अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारी पहलवानों पर साधा निशाना- देखें

गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी, सबूत दो; WFI अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारी पहलवानों पर साधा निशाना- देखें

Highlights  बाराबंकी में एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता बृजभूषण ने पहलवानों पर निशाना साधा। बृजभूषण ने कहा- मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी।

बाराबंकीः महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने बुधवार ने प्रदर्शनकारी रेसलर्स पर जमकर निशाना साधा। यूपी के बाराबंकी में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले पहलवानों पर निशाना साधते हुए बृजभूषण ने कहा कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं।

  बाराबंकी में एक सभा को संबोधित करते भाजपा नेता ने कहा कि 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो (पहलवान) अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। बकौल बृजभूषण- मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।

इस बीच, दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के सिलसिले में भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने शीर्ष सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली पुलिस 15 दिनों के भीतर मामले पर अपनी अंतिम रिपोर्ट दाखिल करेगी।

पुलिस ने कहा कि "प्राथमिकी में जोड़े गए पोस्को (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012) की धाराओं में सात साल से कम की कैद है, इसलिए जांच अधिकारी अभियुक्तों की मांग के अनुसार गिरफ्तारी के लिए आगे नहीं बढ़ सकते हैं। न तो वह गवाह को प्रभावित कर रहा है और न ही सबूत नष्ट कर रहा है।"

उधर, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर पहलवानों के आंदोलन पर चर्चा के लिए यहां के शोरम गांव में बृहस्पतिवार को ‘महापंचायत’ होगी।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष टिकैत ने मंगलवार रात कहा कि आंदोलनकारी पहलवानों से जुड़े मुद्दों पर एक जून को महापंचायत में विस्तार से चर्चा होगी। इससे पहले मंगलवार को दिन में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान गंगा नदी में अपने ओलंपिक और विश्व पदक विसर्जित करने सैकड़ों समर्थकों के साथ यहां पहुंचे लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने पदक विसर्जित नहीं किए।

Web Title: Brij Bhushan will not be hanged for shedding a medal in the Ganges give proof WFI president

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे