Bochahan ByElection 2022: राजद प्रत्याशी होंगे अमर पासवान, बीजेपी ने बेबी कुमारी को दिया टिकट, रमई राम को तेजस्वी का झटका

By एस पी सिन्हा | Published: March 21, 2022 06:24 PM2022-03-21T18:24:05+5:302022-03-21T18:25:05+5:30

Bochahan ByElection 2022: बोचहां सीट पर 2020 के विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी के दल वीआईपी से मुसाफिर पासवान ने जीत हासिल की थी.

Bochahan ByElection 2022 bihar Amar Paswan will be RJD candidate BJP gives ticket Baby Kumari Mukesh Sahni gets shock | Bochahan ByElection 2022: राजद प्रत्याशी होंगे अमर पासवान, बीजेपी ने बेबी कुमारी को दिया टिकट, रमई राम को तेजस्वी का झटका

नवम्बर 2021 में मुसाफिर के निधन हो जाने से अब यहां उपचुनाव हो रहा है.

Highlightsबोचहां में 12 अप्रैल को चुनाव होना है.एनडीए में भाजपा और वीआईपी की आपसी लड़ाई में उनका टिकट कट गया.23 मार्च को अमर पासवान बोचहां सीट के लिए अपना पर्चा दाखिल करेंगे. 

पटनाः बिहार में बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर जबर्दस्त सियासी खेल देखने को मिल रहा है. इस उपचुनाव के पहले वीआईपी के प्रमुख व बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं.

उन्होंने जिस अमर पासवान को बोचहां से टिकट देने की बात की थी उन्होंने अंतिम मौके पर वीआईपी छोड़कर राजद का दामन थाम लिया है. इस सीट पर भाजपा की तरफ से बेबी कुमारी को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद दबाव में चल रहे मंत्री मुकेश साहनी का साथ अमर पासवान ने छोड़ दिया है. बताया जाता है कि विधानसभा उपचुनाव के लिए अमर पासवान राजद के उम्मीदवार होंगे.

अमर पासवान ने आज ही वीआईपी को अलविदा कह दिया था और अब वह प्रदेश राजद कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान सबकुछ तय हो गया. बोचहां में 12 अप्रैल को चुनाव होना है. राजद नेताओं से मिलने के बाद अमर पासवान ने कहा कि एक म्यान में दो तलवारें नहीं रह सकती हैं. एनडीए में भाजपा और वीआईपी की आपसी लड़ाई में उनका टिकट कट गया.

इसलिए उन्होंने अब राजद की ओर से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. वे अपने पिता दिवंगत मुसाफिर पासवान के सपने को साकार करेंगे. उन्होंने कहा कि राजद की बोचहां में जीत निश्चित है. जल्द ही वे नामांकन दाखिल करेंगे और प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को करारी मात देंगे. सूत्रों के मुताबिक 23 मार्च को अमर पासवान बोचहां सीट के लिए अपना पर्चा दाखिल करेंगे. 

यहां बता दें कि बोचहां सीट पर 2020 के विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी के दल वीआईपी से मुसाफिर पासवान ने जीत हासिल की थी. नवम्बर 2021 में मुसाफिर के निधन हो जाने से अब यहां उपचुनाव हो रहा है. 2020 के विधानसभा चुनाव में मुकेश सहनी की पार्टी ने एनडीए में रहकर चुनाव लड़ा था.

लेकिन उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर अब वीआईपी और भाजपा के बीच बढ़ी तल्खी के कारण बोचहां में भाजपा ने बेबी देवी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुकेश सहनी ने सहानुभूति वोटों को पाने की जुगत में अमर पासवान पर दावेदारी ठोंकी. इसबीच, बोचहां विधानसभा उपचुनाव के पहले टिकट पाने की जुगत में आज दिन भर बड़ा उलटफेर होता रहा. राजद से अपनी बेटी के लिए टिकट पाने की चाह लगाए रमई राम को तेजस्वी यादव ने जोरदार झटका दिया. 

राजद ने मुकेश सहनी की वीआईपी छोडकर आने वाले अमर पासवान को उम्मीदवार बनाने का भरोसा दिया तो रमई राम अपनी बेटी के साथ मुकेश सहनी के घर पहुंच गये. मई राम ने 1980 से 2010 तक लगातार बोचहां से जीत हासिल की थी. वे 2015 में निर्दलीय बेबी कुमारी से पहली बार चुनाव हारे.

इस बार बेबी को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है तो मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान अब राजद के उम्मीदवार होंगे. ऐसे में अपनी प्रतिष्ठा बचाने की लड़ाई लड़ रहे मुकेश सहनी अब रमई राम की दावेदारी पर मुहर लगा सकते हैं. 

Web Title: Bochahan ByElection 2022 bihar Amar Paswan will be RJD candidate BJP gives ticket Baby Kumari Mukesh Sahni gets shock

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे