भाजपा मेट्रो कार शेड का काम केंद्र सरकार के जरिए रोकने का प्रयास कर रही: महाराष्ट्र के मंत्री

By भाषा | Published: November 3, 2020 06:26 PM2020-11-03T18:26:58+5:302020-11-03T18:26:58+5:30

BJP trying to stop Metro car shed work through central government: Maharashtra minister | भाजपा मेट्रो कार शेड का काम केंद्र सरकार के जरिए रोकने का प्रयास कर रही: महाराष्ट्र के मंत्री

भाजपा मेट्रो कार शेड का काम केंद्र सरकार के जरिए रोकने का प्रयास कर रही: महाराष्ट्र के मंत्री

मुंबई, तीन नवंबर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा केंद्र सरकार के जरिए मेट्रो कार शेड परियोजना का काम रोकने की साजिश रच रही है, साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि कंजुरमार्ग मेट्रो कार शेड वाली भूमि उसकी है।

हालांकि, भाजपा विधायक आशीष शेलार ने कहा कि उद्धव ठाकरे नीत सरकार अपने कामकाज को लेकर भ्रम पैदा कर रही है और प्रमुख आधारभूत परियोजनाओं को धीमा कर रही है।

ठाकरे ने आरे मेट्रो कार शेड परियोजना को समाप्त करने की पिछले महीने घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि अब यह परियोजना कंजुरमार्ग में सरकारी भूमि पर बनेगी और स्थानांतरण में कोई खर्च नहीं आएगा।

इससे पहले देवेंद्र फडणवीस नीत पिछली सरकार ने मेट्रो कार शेड के लिए मुंबई के हरित क्षेत्र आरे कॉलोनी में भूमि चिह्नित की थी।

मलिक ने कहा कि उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग ने इस मुद्दे पर राज्य के मुख्य सचिव संजय कुमार को लिखे पत्र में कहा है कि कार शेड परियोजना के लिए भूमि ‘गलत तरीके से’ आवंटित की गयी है।

उन्होंने कहा कि संबंधित भूमि राज्य की है और परियोजना उसी जगह लगाई जाएगी।

मलिक ने कहा, ‘‘पहले भाजपा के लोग कह रहे थे कि यह निजी भूमि है। अब केंद्र (पत्र में) कह रहा है कि जमीन उसकी है।’’

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘यह सब देखकर ऐसा लगता है कि भाजपा के लोग मेट्रो के कार्य में रोड़ा अटकाना चाहते हैं।

Web Title: BJP trying to stop Metro car shed work through central government: Maharashtra minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे