भाजपा ने 'फर्जी हिंदुओं' वाले बयान को लेकर राहुल पर निशाना साधा

By भाषा | Published: September 15, 2021 10:16 PM2021-09-15T22:16:36+5:302021-09-15T22:16:36+5:30

BJP targets Rahul over 'fake Hindus' statement | भाजपा ने 'फर्जी हिंदुओं' वाले बयान को लेकर राहुल पर निशाना साधा

भाजपा ने 'फर्जी हिंदुओं' वाले बयान को लेकर राहुल पर निशाना साधा

Next

नयी दिल्ली, 15 सितंबर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह ‘जमीन से कट गए हैं।’’ इससे पहले राहुल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं भाजपा पर आरोप लगाया कि ये लोग ‘फर्जी हिंदू’ हैं और अपने लाभ के लिए ‘धर्म की दलाली’ करते हैं।

राहुल ने कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधारा भाजपा-आरएसएस के बिल्कुल विपरीत है और दो विचारधाराओं में से केवल एक ही देश पर शासन कर सकती है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। वह पूरी तरह से जमीन से कटे हुए हैं। उन्हें कोई जानकारी नहीं है। यही मुख्य समस्या है।"

महिलाओं के प्रति सम्मान को लेकर आरएसएस पर राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता को इस बारे में कोई भ्रम है तो उन्हें जमीन पर उतरना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेता है। वह गंभीर व्यक्ति नहीं हैं। राहुल गांधी के ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ को देखें। कभी वह कागज पढ़कर बोलते हैं, कभी दो तीन पंक्तियों को कॉपी कर, उन्हें नहीं पता है कि जमीनी स्तर पर क्या हो रहा है।"

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी के बयान से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है। पात्रा ने एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया। (देवी) लक्ष्मी, दुर्गा, सरस्वती करोड़ों लोगों की भावनाओं के केंद्र में हैं। यह कहना कि दुर्गा जी पर हमला हुआ है, ऐसे शब्दों का उपयोग करना किसी भी धर्म के संदर्भ में सही नहीं है।’’

इसके साथ ही पात्रा ने ट्वीट किया, ‘‘ न दुर्गा माँ की और न ही लक्ष्मी माँ की शक्तियाँ कम हुई हैं..हाँ अपने बेटे की नासमझियों के कारण किसी की शक्ति कम हुई है तो वह ‘सोनिया माता’ हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP targets Rahul over 'fake Hindus' statement

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे