Assembly Elections 2023: भाजपा ने राजस्थान के लिए दूसरी सूची की जारी, वसुंधरा समेत इन उम्मीदवारों का नाम शामिल

By आकाश चौरसिया | Published: October 21, 2023 02:46 PM2023-10-21T14:46:09+5:302023-10-21T15:07:01+5:30

भाजपा की 83 उम्मीदवारों की सूची को राज्य के प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी किया गया है। इन उम्मीदवारों का फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया था। 

BJP releases second list for rajasthan names of these candidates including Vasundhara included | Assembly Elections 2023: भाजपा ने राजस्थान के लिए दूसरी सूची की जारी, वसुंधरा समेत इन उम्मीदवारों का नाम शामिल

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने राजस्थान के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है लिस्ट में वसुंधरा समेत इन 82 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैंभाजपा के राजस्थान प्रभारी ने सूची जारी की है

नई दिल्ली: भाजपा ने राजस्थान के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 83 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं और इसे राज्य के प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी किया गया है। इन उम्मीदवारों पर फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया था। 

इस सूची में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम शामिल हैं जो झालरापाटन से लड़ेंगी, वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को अंबेर से पार्टी ने टिकट दिया है। साथ ही प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौर को तारानगर से पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है, वहीं हाल में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं ज्योति मिर्धा को नागौर से प्रत्याशी बनाया है। 

इस सूची में कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ नाथद्वारा से कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा जहाजपुरा से गोपीचंद मीणा, बूंदी से अशोक डोगरा, सांगोद से हीरालाल नागर, कोटा दक्षिण से संदीप शर्मा, कुम्भलगढ़ से सुरेन्द्र सिंह राठौड़, राजसमंद से दीप्ति महेश्वरी, बाड़ी सादड़ी से गौतम सिंह डाक, उदयपुर ग्रामीण (एसटी) से फूल सिंह मीणा, रेवदर (एससी) से जगसीराम कोली, गोगुंदा (एसटी) से प्रतापलाल गमेती, झाड़ौल (एसटी) से बाबूलाल खराड़ी को  पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

इनके अलावा भाजपा ने परबतसर से मानसिंह किनसरिया, चाकसू ने रामवतार बैरवा, मुण्डावर से मंजीत धर्मपाल चौधरी, थानागाजी से हेम सिंह भड़ाना, अलवर शहर से संजय शर्मा, डीग-कुम्हेर से डॉ. शैलेश सिंह, धौलपुर से डॉ. शिवचरण कुशवाहा, खंडार (एससी) सीट से जितेन्द्र गोठवाल, मालपुरा से कन्हैयाल चौधरी, पुष्कर से सुरेश सिंह रावत, अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी, अजमेरि दक्षिण (एससी) से अनिता भदेल, नसीराबाद से रामस्वरूप लांबा, ब्यावर से शंकर सिंह रावत, जायल (एससी) सीट से डॉ. म्नजू बाघमर, मेडता (एससी) से लक्ष्मणराम मेगवाल, जालौर (एससी) से जोगेश्वर गर्ग, सिरोही से ओटाराम देवासी, जैतारण से अविनाश गहलोत, पिण्डवाड़ा-आबू (एसटी) से समाराम गरासिया को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। 

Web Title: BJP releases second list for rajasthan names of these candidates including Vasundhara included

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे