ठाकरे के 'राम मंदिर उद्घाटन के बाद हो सकती है गोधरा जैसी घटना' बयान पर भाजपा ने दी प्रतिक्रिया

By रुस्तम राणा | Published: September 11, 2023 09:22 PM2023-09-11T21:22:32+5:302023-09-11T21:24:35+5:30

ठाकरे ने कहा, "आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। ऐसी संभावना हो सकती है कि उद्घाटन के लिए देश भर से कई हिंदुओं को बुलाया जाएगा और समारोह समाप्त होने के बाद उन्हें बुलाया जाएगा। लोगों के लौटते समय गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं।”

BJP reacts to Thackeray's statement 'Godhra like incident may happen after Ram temple inauguration' | ठाकरे के 'राम मंदिर उद्घाटन के बाद हो सकती है गोधरा जैसी घटना' बयान पर भाजपा ने दी प्रतिक्रिया

ठाकरे के 'राम मंदिर उद्घाटन के बाद हो सकती है गोधरा जैसी घटना' बयान पर भाजपा ने दी प्रतिक्रिया

Highlightsठाकरे ने रविवार को दावा किया कि जनवरी 2024 में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद 'गोधरा जैसी घटना' हो सकती हैभाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा- यह एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी हैउन्होंने कहा, वोट हासिल करने के लिए पूरा इंडिया गुट किसी भी सीमा को पार कर सकता है

जलगांव: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि जनवरी 2024 में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद 'गोधरा जैसी घटना' हो सकती है। शिवसेना यूबीटी प्रमुख की विवादास्पद टिप्पणी की भारतीय जनता पार्टी ने निंदा की। जलगांव में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, उद्धव ठाकरे ने कहा, "आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। ऐसी संभावना हो सकती है कि उद्घाटन के लिए देश भर से कई हिंदुओं को बुलाया जाएगा और समारोह समाप्त होने के बाद उन्हें बुलाया जाएगा। लोगों के लौटते समय गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं।”

उद्धव ठाकरे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ऐसी टिप्पणियां शर्मनाक हैं और वोट हासिल करने के लिए पूरा इंडिया गुट किसी भी सीमा को पार कर सकता है। भाजपा नेता ने कहा, "मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि यह पूरा गठबंधन पीएम मोदी के खिलाफ खड़ा है और वोट के लिए किसी भी सीमा तक जा सकता है। मैं भगवान राम से प्रार्थना करना चाहता हूं कि उन्हें कुछ ज्ञान दें। यह एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी है। हम इसकी निंदा करते हैं।" 

वहीं महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि उद्धव ठाकरे लोगों के मन में डर की भावना पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे और संजय राउत कई दिनों से इस पर बयान दे रहे हैं। यह एक आधारहीन बयान है। क्या वह समाज में संघर्ष चाहते हैं? वह लोगों के बीच डर की भावना पैदा कर रहे हैं, नासमझी से। मुझे संदेह है कि क्या उन्हें भी कुछ इसी तरह की योजना बनानी होगी। पुलिस उस पर ध्यान देना चाहिए।”

गौरतलब है कि 27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों में आग लगा दी गई थी, जिसमें लगभग 58 लोगों की जान चली गई थी। इस घटना के बाद गुजरात में बड़े पैमाने पर दंगे भड़क उठे थे। 2011 में एक स्थानीय अदालत ने 31 आरोपियों को दोषी ठहराया और 63 लोगों को बरी कर दिया। ग्यारह आरोपियों को मौत की सजा सुनाई गई जबकि बाकी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।
 

Web Title: BJP reacts to Thackeray's statement 'Godhra like incident may happen after Ram temple inauguration'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे