कुत्ते पर गाड़ी चढ़ाने का वीडियो साझा किया भाजपा सांसद मेनका गांधी ने, आरोपी पर कपूरथला में मामला दर्ज, see video

By भाषा | Published: August 18, 2020 06:55 PM2020-08-18T18:55:28+5:302020-08-18T21:44:39+5:30

मेनका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘यह कुत्तों का ब्रीडर और कुत्तों की लड़ाई के लिए इनकी बिक्री करता है, लेकिन जब कुत्ते इसके काम के नहीं होते तो (उनके साथ)यह करता है। इस कुत्ते की करीब 30 मिनट तक असहनीय दर्द सहने के बाद मौत हो गई।’’

BJP MP Maneka Gandhi shared video dog being driven case was registered against accused Kapurthala | कुत्ते पर गाड़ी चढ़ाने का वीडियो साझा किया भाजपा सांसद मेनका गांधी ने, आरोपी पर कपूरथला में मामला दर्ज, see video

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी का कुत्तों की नस्ल तैयार करने का कारोबार है।

Highlightsमेनका गांधी द्वारा वीडियो साझा किए जाने के बाद कपूरथला में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी कपूरथला जिले के तलवंडी चौधरियां पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

चंडीगढ़ः भाजपा सांसद मेनका गांधी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें एक व्यक्ति कथित रूप से कुत्ते पर कार चढ़ाता हुआ दिख रहा है।

मेनका गांधी द्वारा वीडियो साझा किए जाने के बाद कपूरथला में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मेनका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘वह ब्रीडर है और कुत्तों की लड़ाई के लिए इनकी बिक्री करता है। जब कुत्ते इसके काम के नहीं होते तो (उनके साथ)यह करता है। इस कुत्ते की करीब 30 मिनट तक असहनीय दर्द सहने के बाद मौत हो गई।’’

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान गुरजिंदर सिंह के तौर पर की गई है और पीपुल फॉर एनिमल के प्रतिनिधियों की शिकायत पर उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि सिंह कपूरथला के दांडूपुर का रहने वाला है और फरार है।

कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जसप्रीत सिंह सिद्धू ने ‘ पीटआई-भाषा’ को फोन पर बताया, ‘‘हमने इस संबंध में मामला दर्ज किया है।’’ इसके कुछ घंटे बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री गांधी ने ट्विटर पर एक और वीडियो साझा किया, जिसमें कुत्ते पिंजरे में दिखाई दे रहे हैं।

अन्य ट्वीट में गांधी ने कहा, '' यहां इस व्यक्ति के कुत्ते का वीडियो है, जिसका उपयोग कुत्तों की लड़ाई में किया जाता था। रात में, उसने इन सभी कुत्तों को अपने घर के पीछे की नहर में फेंक दिया। एक कुत्ता डूब गया जबकि अन्य को पीएफए ने बचा लिया। इस व्यक्ति को जेल भेजा जाना चाहिए।'' उन्होंने बताया कि प्राथमिकी कपूरथला जिले के तलवंडी चौधरियां पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि सिंह कपूरथला के दांडूपुर का रहने वाला है और फरार है। कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जसप्रीत सिंह सिद्धू ने ‘ पीटआई-भाषा’ को फोन पर बताया, ‘‘हमने इस संबंध में मामला दर्ज किया है।’’ उन्होंने बताया कि प्राथमिकी कपूरथला जिले के तलवंडी चौधरियां पुलिस थाने में दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी का कुत्तों की नस्ल तैयार करने का कारोबार है।

Web Title: BJP MP Maneka Gandhi shared video dog being driven case was registered against accused Kapurthala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे