'गोमूत्र से कोरोना हो जाएगा ठीक', ये भरोसा दिलाकर पुलिस वाले को गोमूत्र पिलाना BJP नेता को पड़ा भारी, हुए गिरफ्तार

By पल्लवी कुमारी | Published: March 18, 2020 08:47 PM2020-03-18T20:47:46+5:302020-03-18T20:47:46+5:30

कोलकाता पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी कोलकाता में जोरसाखो क्षेत्र में बीजेपी के 40 वर्षीय स्थानीय नेता नारायण चटर्जी ने  हुगली के पूर्वी तट के पास एक अवैध गो आश्रय में 'गौमाता' नाम का पूजा कार्यक्रम आयोजित किया था।

BJP Local leader Arrested in Kolkata for Hosting Cow Urine Consumption Event to Fight COVID-19 | 'गोमूत्र से कोरोना हो जाएगा ठीक', ये भरोसा दिलाकर पुलिस वाले को गोमूत्र पिलाना BJP नेता को पड़ा भारी, हुए गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsस्थानीय नेता ने दावा किया था कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोई दवा नहीं है लेकिन गोमूत्र संक्रमण को 100% ठीक कर सकता है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने कहा है कि गोमूत्र पीने से कोई नुकसान नहीं है। 

कोलकाता: गोमूत्र पीने से कोरोना वायरस ठीक हो जाएगा', सोशल मीडिया पर आपने भी ऐसे अफवाह सुनी होगी। इस बात पर भरोसा करके पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक पुलिस वाले ने गोमूत्र पी लिया। जिसके बाद उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने दावा किया है कि जबसे उसने गोमूत्र पिया है तब से उल्टी सी महसूस हो रही थी। उसने बताया कि कोलकाता में बीजेपी नेता ने कोरोना वायरस को लेकर 'प्रसाद और निवारक दवा' के नाम पर एक कार्यक्रम किया था, जिसमें उसने गोमूत्र पिया। इसके बाद बीजेपी के स्थानीय नेता को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया। 

बीजेपी नेता का दावा- गोमूत्र कोरोना वायरस से बचाएगा

कोलकाता पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी कोलकाता में जोरसाखो क्षेत्र में बीजेपी के 40 वर्षीय स्थानीय नेता नारायण चटर्जी ने  हुगली के पूर्वी तट के पास एक अवैध गो आश्रय में 'गौमाता' नाम का पूजा कार्यक्रम आयोजित किया था। जिसमें नारायण चटर्जी ने कई लोगों को गोमूत्र पीने के लिए प्ररित किया था। उन्होंने दूसरों को गौमूत्र अर्पित करते समय इसके "चमत्कारी" गुणों की वंदना की थी। उनका कहना था कि ये गोमूत्र कोरोना वायरस से बचाएगा। 

 इलाके के कुछ लोगों के साथ एक 34 साल के पुलिस वाले ने भी गोमूत्र पिया था। जिसके बाद उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी।  जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बयान ने बाद पुलिस ने स्थानीय नेता नारायण चटर्जी को गिरफ्तार किया। 

स्थानीय नेता ने दावा किया था कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोई दवा नहीं है लेकिन गोमूत्र संक्रमण को 100% ठीक कर सकता है। दर्ज शिकायत में सिपाही ने बताया कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उसे गोमूत्र यह कहकर पिलाया कि ये 'चरणामृत' (पवित्र जल) है। और उसे पीने के कुछ घंटों बाद बीमार हो गया था। पुलिस ने बीजेपी नेता चटर्जी को धारा 269 , 278 और 114  भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। 

बीजेपी के नेताओं ने पार्टी के नेता की गिरफ्तारी और गोमूत्र पिलाने को लेकर क्या कहा? 

गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेतृत्व ने राज्य सरकार की आलोचना की। पार्टी की राज्य इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने कहा, "नारायण चटर्जी ने गोमूत्र का वितरण किया था, लेकिन उन्होंने इसका सेवन करने के लिए किसी को बाध्य नहीं किया था। नाही कोई मूर्खता की थी। जब उन्होंने इसे वितरित किया, तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि यह गोमूत्र है, उन्होंने किसी को भी इसे पीने के लिए मजबूर नहीं किया।''

बीजेपी नेता सायंतन बसु ने कहा, "यह साबित नहीं हुआ है कि यह हानिकारक है या नहीं। इसलिए बिना किसी कारण के पुलिस उसे कैसे गिरफ्तार कर सकती है। यह पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है।"

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने कहा है कि गोमूत्र पीने से कोई नुकसान नहीं है। 

Web Title: BJP Local leader Arrested in Kolkata for Hosting Cow Urine Consumption Event to Fight COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे