"यूपी में अपराधियों के लिए 'महाकाल' है भाजपा की सरकार", मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 24, 2023 09:42 AM2023-07-24T09:42:56+5:302023-07-24T09:46:09+5:30

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूबे में जब से भाजपा का शासन है, अपराधियों का पूरी तरह से सफाया हो गया है। उनकी सरकार अपराधियों के लिए महाकाल का स्वरूप ले चुकी है।

"BJP government is 'Mahakal' for criminals in UP", said CM Yogi Adityanath | "यूपी में अपराधियों के लिए 'महाकाल' है भाजपा की सरकार", मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsयोगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के शासन में अपराधियों का पूरी तरह से सफाया हो गया हैउन्होंने कहा कि यूपी सरकार अपराधियों के लिए महाकाल का स्वरूप ले चुकी हैजब तक यूपी में भाजपा का शासन है, अपराधियों के पनपने का सवाल ही पैदा नहीं होता

लखनऊ:उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूबे में जब से भाजपा का शासन है, अपराधियों का पूरी तरह से सफाया हो गया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यूपी की बहन-बेटियां आज बेखौफ सड़कों पर चलती हैं क्योंकि उनकी सरकार अपराधियों के लिए महाकाल का स्वरूप ले चुकी है।

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा का शासन जब तक यूपी में है, अपराधियों के पनपने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात बीते शनिवार को मुजफ्फरनगर से लगभग 28 किलोमीटर दूर एक हिंदू धार्मिक स्थल शुक्रतीर्थ में एक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बहनों और बेटियों का अपमान करने वाले अपराधियों के लिए "महाकाल" के सामना है। हमारी सरकार किसी बी कीमत पर गुंडों और माफियाओं को पनपने नहीं देगी।"

सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर में 244 करोड़ रुपये की लगभग 77 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया और सपा-बसपा की पूर्व सरकारों की आलोचना करते हुए कहा, ''पिछली सरकारों ने सूबे के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया क्योंकि वो केवल वोटबैंक की राजनीति करते थे लेकिन मेरी सरकार यूपी के चप्पे-चप्पे की सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।''

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि साल 2017 में उनकी सत्ता आने से पहले यूपी की सरकारों की प्राथमिकता कानून और व्यवस्था बनाए रखने की नहीं होती थी। इस कारण पूरे यूपी का माहौल बेहद अराजक था।

उन्होंने कहा, “2017 से पहले सावन में शिव भक्त कांवड़ यात्रा निकालने में डरते थे लेकिन अब कांवड़ यात्रियों पर फूलों की पंखुड़ियाँ बरसाई जाती हैं। किसान अपने खेतों में काम नहीं करते थे क्योंकि सिंचाई के लिए लगे उनके इंजन चोरी हो जाते थे और अपराध के कारण लोगों को यूपी छोड़कर पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।"

सीएम योगी ने आगे कहा, "2017 से पहले सूबे की कानून और व्यवस्था सबसे खराब थी। लेकिन अब हालात बदल गए हैं। भाजपा के राज में महिलाएं और बेटियां सुरक्षित हैं। वे आपराधिक तत्वों और गुंडों से बिना भय के देर रात तक सड़कों पर घूम सकती हैं क्योंकि यूपी में अब कानून का राज है।"

इन बातों से पूर्व आदित्यनाथ ने बीते गुरुवार को पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि पिछली सरकारों ने हर जगह-हर विभाग में भ्रष्ट लोगों को तैनात किया था, जो पूरे सिस्टम को खोखला कर रहे थे। लेकिन अब भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष है और कोई जातिवाद या भाई-भतीजावाद न होने के कारण सारे विभागों का काम सुचारू रूप से चल रहा है।

आदित्यनाथ ने कहा बीमारू राज्य की स्थिति से उबरने के बाद अब उत्तर प्रदेश देश में महत्वपूर्ण आर्थिक ताकत बनने की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है।

Web Title: "BJP government is 'Mahakal' for criminals in UP", said CM Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे