BJP संसदीय बैठक में स्टेज पर लगी 7 कुर्सियां, अमित शाह ने पीएम मोदी को खिलाया लड्डू, ये था कारण

By भाषा | Published: July 31, 2018 02:19 PM2018-07-31T14:19:27+5:302018-07-31T14:20:26+5:30

प्रधानमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव के संदर्भ में कहा, विपक्ष का खोखलापन उजागर करने का मौका देने के लिये कांग्रेस का आभारी हूं।

BJP first parliamentary meeting after no confidence motion, PM Modi gets well wishes | BJP संसदीय बैठक में स्टेज पर लगी 7 कुर्सियां, अमित शाह ने पीएम मोदी को खिलाया लड्डू, ये था कारण

अविश्वास प्रस्ताव में जीत के बाद पहली बार बीजेपी की संसदीय बैठक हुई।

नई दिल्ली, 31 जुलाई: लोकसभा में पिछले दिनों अपनी सरकार के खिलाफ पेश विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि वह कांग्रेस के आभारी हैं कि उसने विपक्ष के खोखलेपन को उजागर करने का मौका दिया।

संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान भाजपा संसदीय पार्टी की पहली बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष की ओर से पेश प्रस्ताव उनकी राजनीतिक अपरिपक्वता को एवं समझ की कमी को दर्शाता है।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पार्टी के प्रमुख नेता शामिल हुए जिनमें केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी आदि शामिल थे। अर्से बाद बीजेपी की संसदीय बैठक इस तरह हुई, जिसमें स्टेज सजाया गया। उस पर सात कुर्सियां लगाई गईं।

सरकार के खिलाफ पेश विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव में जीत के बाद भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में पार्टी नेताओं एवं सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री को लड्डू खिलाया।



पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह ने बैठक के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह प्रस्ताव ऐसे समय में लाया जाता है जब सरकार अल्पमत में हो या देश में अशांति की स्थिति हो। उन्होंने कहा कि लेकिन इस समय इस प्रकार के प्रस्ताव को लाने का कोई कारण नहीं था। यह प्रस्ताव 126 के मुकाबले 325 मतों से पराजित हो गया था ।

बैठक के दौरान सुषमा स्वराज ने भारी अंतर से विपक्ष की पराजय के विषय को उठाते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा, वहीं गडकरी ने कहा कि विपक्ष अनेक मुद्दों पर जनता में भ्रम फैला रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस जीत के लिये भाजपा और उसके सहयोगी दलों के सदस्यों का अभिनंदन किया जाना चाहिए। अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह के भाषण की सराहना की और इसे लोगों तक ले जाने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की हाल की अफ्रीकी देशों की यात्रा के दौरानभी अविश्चास प्रस्ताव का उल्लेख हुआ।
देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: BJP first parliamentary meeting after no confidence motion, PM Modi gets well wishes

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे