Bihar Politics News: 6 दिन पहले सरकार गठन, मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ नहीं, उपमुख्यमंत्री चौधरी ने कहा- कैबिनेट विस्तार करना मुख्यमंत्री का अधिकार, राजद पर किया हमला

By एस पी सिन्हा | Published: February 2, 2024 04:16 PM2024-02-02T16:16:40+5:302024-02-02T16:17:35+5:30

Bihar Politics News: खुद 1995 में मात्र 12 मंत्री के साथ कई साल तक सरकार चलाए थे। उनको सवाल पूछने का कोई अधिकार नहीं है।

Bihar Politics News bjp-jdu milan Government formation 6 days ago Cabinet picture not clear,Deputy CM Samrat Chaudhary said Chief Minister right to expand cabinet attacked RJD | Bihar Politics News: 6 दिन पहले सरकार गठन, मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ नहीं, उपमुख्यमंत्री चौधरी ने कहा- कैबिनेट विस्तार करना मुख्यमंत्री का अधिकार, राजद पर किया हमला

file photo

Highlightsविपक्ष को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कई राज्यों में ईडी की कार्रवाई जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

Bihar Politics News: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के 6 दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ नहीं होने से सियासी गहमागहमी बनी हुई है। ऐसे में अब इन तमाम सवालों का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि कैबिनेट का विस्तार करना मुख्यमंत्री का अधिकार होता है। इसमें कहां कोई बड़ी समस्या है। इसको लेकर जल्द ही फैसला कर लिया जाएगा। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। कैबिनेट विस्तार के बाद और भी लोगों को जगह दी जाएगी यह तो तय चीज है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अभी 9 मंत्री ने शपथ लिया है। वहीं राजद के द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर सम्राट चौधरी ने कहा कि राजद के लोग क्या आरोप लगाएंगे? वह खुद 1995 में मात्र 12 मंत्री के साथ कई साल तक सरकार चलाए थे। उनको सवाल पूछने का कोई अधिकार नहीं है।

बता दें कि इन दिनों कई राज्यों में ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी ने बीते दिन झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी ईडी ने पांचवीं बार समन भेजा है। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने ईडी के पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए हैं।

साथ ही अरविंद केजरीवाल लगातार ईडी की कार्रवाई को गलत बता रहे हैं। इसको लेकर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जो लोग भी गलत करेंगे उनपर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि जो लोग भी गरीब का पैसा लूटेंगे, उन पर कार्रवाई तय है। मोदी सरकार में भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की गारंटी है।

जो भ्रष्टाचारी है उसे जेल जाना ही पड़ेगा। वहीं झारखंड में सियासी उठापटक पर कहा कि राज्यपाल तमाम मामले को देख रहे हैं और वहां के पूर्व मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप है। और जिनपर आरोप होगा उन्हें कार्रवाई का समाना करना ही पड़ेगा।

इसके अलावा राजद के तरफ से लागए जा रहे आरोप पर सम्राट चौधरी ने कहा किे उनका इतिहास जो लोग जानते हैं, उनको मालूम होना चाहिए कि वो तो मात्र 12 विधायक में 1995 में डेढ़ साल तक सरकार चलाए थे। यहां तो अभी ही नौ मंत्री है, दो उपमुख्यमंत्री है। आगे जल्द ही कैबिनेट में और भी लोगों को जगह दी जाएगी।

Web Title: Bihar Politics News bjp-jdu milan Government formation 6 days ago Cabinet picture not clear,Deputy CM Samrat Chaudhary said Chief Minister right to expand cabinet attacked RJD

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे