नया साल 2023 बिहार में शिक्षा और शिक्षकों के लिए बेहतरी लेकर आना वाला है, मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने कहा-लाखों बेरोजगारों युवाओं को मौका मिलेगा

By एस पी सिन्हा | Published: January 1, 2023 05:50 PM2023-01-01T17:50:43+5:302023-01-01T17:51:55+5:30

बिहार में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थी लगातर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कई बार अभ्यर्थियों से थोड़ा धैर्य रखने की अपील की है।

Bihar Minister Prof Chandrashekhar said new year 2023 is going bring betterment education and teachers millions unemployed youth get chance | नया साल 2023 बिहार में शिक्षा और शिक्षकों के लिए बेहतरी लेकर आना वाला है, मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने कहा-लाखों बेरोजगारों युवाओं को मौका मिलेगा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कई बार अभ्यर्थियों से थोड़ा धैर्य रखने की अपील की है।

Highlightsबिहार के लाखों बेरोजगारों युवाओं को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा।नववर्ष 2023 शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति एवं लाखो बेरोजगारों के नियुक्ति का वर्ष हो।बिहार में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थी लगातर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

पटनाः बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर ने लोगों को नये साल की बधाई देते हुए कहा है कि नया साल 2023 बिहार में शिक्षा और शिक्षकों के लिए बेहतरी लेकर आना वाला है। इस साल बिहार के लाखों बेरोजगारों युवाओं को शिक्षक बनने का मौका मिलेगा।

अपने बधाई संदेश में उन्होंने लिखा है कि नववर्ष 2023 शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति एवं लाखो बेरोजगारों के नियुक्ति का वर्ष हो। ईश्वर से यह अराधना है मेरी। आएं हमसब मिलकर राज्य एवं देश की तरक्की के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का संकल्प लें। उल्लेखनीय है कि बिहार में सातवें चरण के शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थी लगातर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

कई बार उग्र आन्दोलन भी हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कई बार अभ्यर्थियों से थोड़ा धैर्य रखने की अपील की है। वहीं शिक्षा मंत्री ने उनके विभाग द्वारा प्रकिया को आगे बढाने जाने का आश्वासन देते रहें हैं।

बीते साल 2022 में यह बहाली प्रकिया शुरू नहीं हो पाई। पर नए साल की शुभकामना देते हुए शिक्षा मंत्री प्रो. चन्द्रशेखर ने लाखों बेरजोगारों को शिक्षक बनने का मौका मिलने की बात कही है। इसलिए शिक्षा अभ्यर्थियों में कहीं न कहीं एक उम्मीद की किरण मानी जा सकती है कि सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति की प्रकिया नए साल में जल्द शुरू हो सकती है।

Web Title: Bihar Minister Prof Chandrashekhar said new year 2023 is going bring betterment education and teachers millions unemployed youth get chance

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे