Bihar Ki Taja Khabar: क्वारंटाइन सेंटर में खाना नहीं मिलने और कुव्यवस्था से परेशान होकर 50 मजदूर भागे, मचा हड़कंप

By एस पी सिन्हा | Published: May 9, 2020 03:55 PM2020-05-09T15:55:42+5:302020-05-09T15:55:42+5:30

नवादा जिले में बने क्वारंटाइन सेंटर से लगभग पचास मजदूर फारार हो गए हैं. ऐसे में क्वारंटाइन सेंटर से मजदूरों के फरार होने की सूचना के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा हुआ है.

Bihar Ki Taja Khabar: 50 workers fled due to lack of food and mishandling at the quarantine center | Bihar Ki Taja Khabar: क्वारंटाइन सेंटर में खाना नहीं मिलने और कुव्यवस्था से परेशान होकर 50 मजदूर भागे, मचा हड़कंप

Bihar Ki Taja Khabar: क्वारंटाइन सेंटर में खाना नहीं मिलने और कुव्यवस्था से परेशान होकर 50 मजदूर भागे, मचा हड़कंप

Highlightsमजदूरों का आरोप है कि अभी तक खाना और हमारे जरूरत का सामान नहीं मिला है. मजदूरों ने बताया कि लोग सुबह में ही दूसरे प्रदेशों से लौटकर आए हैं.

पटना: बिहार में बने क्वारंटाइन सेंटर अब यातना सेंटर के रूप में सामने आने लगे हैं. हालात ऐसे हो गये हैं कि यहां कुव्यस्था से कुपित होकर यहां रखे गये लोग हंगामा करने के साथ अब भागने भी लगे हैं. बिहार के नवादा जिले के आदर्श इंटर स्कूल सिरदला क्वारंटाइन सेंटर पर सुविधा नहीं मिलने से नाराज पचास से ज्यादा मजदूर भाग गए. जबकि मुजफ्फरपुर में बने क्वारेंटीन सेंटर में हंगामा हुआ है. खाना और व्यवस्था से नाराज मजदूरों ने हंगामा किया है. इस दौरान मजदूरों ने एसएच-74 को जाम कर दिया.  

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवादा जिले में बने क्वारंटाइन सेंटर से लगभग पचास मजदूर फारार हो गए हैं. ऐसे में क्वारंटाइन सेंटर से मजदूरों के फरार होने की सूचना के बाद प्रशासनिक महकमें में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर पहुंचे अधिकारी फरार मजदूरों को वापस लाने की कोशिश में लगे हुए हैं. बताया जाता है कि ये मजदूर दूसरे राज्यों से छह दिन पहले आए थे, जिसके बाद इनको यहां ठहराया गया था. 

मजदूरों का आरोप है कि अभी तक खाना और हमारे जरूरत का सामान नहीं मिला है. मौक पर थानाध्यक्ष, बीडीओ और सीओ पहुंच कर फरार मजदूरों को वापस लाने की चल कवायद में जुट गये हैं. बताया जाता है कि केरल और राज्य के विभिन्न हिस्सों से जिला वापसी कर रहे करीब 314 लोगों को आईटीआई स्थित क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया गया था. साढे ग्यारह बजे के करीब कुछ मजदूर क्वारंटाइन सेंटर के दरवाजे की ओर लौटे और हंगामा करना शुरू कर दिया. 

सुबह से लौटे भूख से बिलबिलाते मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया और व्यवस्था से गुस्साएं लोगों ने प्रदर्शन करना शुरु कर दिया. मजदूरों ने बताया कि लोग सुबह में ही दूसरे प्रदेशों से लौटकर आए हैं. दोपहर के बारह बज गए. लेकिन किसी को खाना तक नहीं दिया गया है. एक मजदूर ने बताया कि बसों से लाने के समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया. एक सीट पर तीन लोगों को बिठा कर लाया गया है. रास्ते में खाना तक नहीं दिया गया.

बताया जा रहा है कि बीते शुक्रवार की रात क्वारंटाइन सेंटर के एक मजदूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद वहां भगदड मच गई. इसी दौरान कुछ मजदूर वहां से फरार हो गए. क्वारंटाइन सेंटर भाग रहे लोगों का कहना था कि वहां उन्हें किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिल रही है. न ढंग से खाने को मिल रहा और न ही पीने को पानी. 
इधर क्वारंटाइन सेंटर से मजदूरों के फरार होने की खबर मिलते ही प्रशासनिक हड़कंप मच गया है. फरार हुए क्वारंटाइन मजूदरों की तलाश में अधिकारी उनके घर जा रहे हैं. वहीं, इस बावत सिरदला बीडीओ ने बताया कि पीएचडी विभाग के द्वारा यहां पर पानी की व्यवस्था की गई थी. पानी नहीं रहने के कारण यहां से कुछ लोग भागने लगे थे. जिन्हें हमलोग समझा-बुझाकर वापस बुला लिए हैं.

उधर, मुजफ्फरपुर जिले में बने क्वारेंटीन सेंटर में हंगामा हुआ है. खाना और व्यवस्था से नाराज मजदूरों ने हंगामा किया और एसएच-74 को जाम कर दिया. इस दौरान मजदूरों ने वहां मौजूद सीओ-बीडीओ को जमकर खरी-खोटी सुनाई. इसतरह से बिहार में क्वारेंटीन सेंटर में कुव्यवस्था के नाम पर हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जहां कल बिहार के बांका जिले और मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट प्रखंड में कोरंटीन सेंटर में मजदूरों ने हंगामा किया था. वहीं आज जिले के पारू प्रखंड के मोती छपडा मिडिल स्कूल क्वारेंटीन सेंटर पर हंगामा हुआ है. 

Web Title: Bihar Ki Taja Khabar: 50 workers fled due to lack of food and mishandling at the quarantine center

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे