बिहार में कोरोना खौफ, अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित, कानून-व्यवस्था पर असर, कटिहार सबसे आगे

By एस पी सिन्हा | Published: April 17, 2021 03:24 PM2021-04-17T15:24:39+5:302021-04-17T15:40:29+5:30

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से पटना में चार, बांका में तीन, भागलपुर में दो तथा गया, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण एवं समस्तीपुर में एक-एक मरीज की मृत्यु हुई है।

bihar covid police corona fear sealed no entry people 100 police officers and jawans positive patna katihar | बिहार में कोरोना खौफ, अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित, कानून-व्यवस्था पर असर, कटिहार सबसे आगे

बिहार में वर्तमान में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 33465 है।

Highlights6253 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 307557 हो गयी।एम्स में इलाजरत पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी।बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 6253 नए मामले प्रकाश में आए हैं।

पटनाः बिहार में कोविड-19 से पिछले 24 घंटे के दौरान 13 और लोगों की मौत हो जाने से इस बीमारी से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 1688 हो गई।

पुलिस विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिसबल की कमी के कारण थानों को चलाना मुश्किल हो चुका है, जो विधि-व्यवस्था के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आया है। राज्य के कई थानों में पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पुलिसकर्मी रोजाना कोरोना संक्रमित होते जा रहे हैं।

 

राज्य के कई पुलिस अफसर और जवान कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आइसोलेट हो गए हैं तो कुछ को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। सबसे ज्यादा मामले कटिहार में सामने आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के कई जिलों में कई थाना प्रभारी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं, ऐसे में उनकी जगह प्रभार देकर काम चलाया जा रहा है।

सीआईडी की सीबी टीम में शामिल दारोगा की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। राजधानी पटना में स्थिती और भी भयावह होती जा रही है. कई थानों में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना की जद में हैं तो कई बीमार हैं. कोरोना पॉजिटिव निकलने के खौफ से कई पुलिसवालों ने अपनी जांच नहीं कराई है। थानों में एकाएक पुलिसवालों के बीमार पड़ने के कारण अफसरों की कमी होती जा रही है।

हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमे पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपित की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला थाने में एक आरोपित के अलावा बुद्धाकॉलोनी और शास्त्रीनगर में एक-एक आरोपित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया था। उन्हें जांच के लिए ले जाने वाले पुलिसकर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है।

पुलिस की विभिन्न इकाईयों में भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ईओयू, प्रशिक्षण निदेशालय, सीआईडी समेत कई इकाईयों में पुलिस अधिकारी व जवान कोरोना संक्रिमत पाए गए हैं। पूर्णिया में सीआईडी के सीबी टीम का हिस्सा होने के साथ मुंगेर गोलीकांड की जांच के लिए गठित एसआईटी के सदस्य दारोगा राकेश कुमार की मौत कोरोना से संक्रमित होने के चलते हो गई।

ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को एहतियात बरतने को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। पुलिस लाइन, थाना, पुलिस अफसरों के दफ्तर आदि जगहों पर अत्यधित चौकसी बरतने को कहा गया है।

पुलिसकर्मियों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलों के एसपी को पुलिस लाइन में सेनेटाइजेशन और साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया है। वहीं पुलिसकर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए हैं।

Web Title: bihar covid police corona fear sealed no entry people 100 police officers and jawans positive patna katihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे