Bihar CM Nitish Kumar to conduct assembly elections tomorrow through virtual rally, JDU given full strength | बिहार CM नीतीश कुमार वर्चुअल रैली के माध्यम से कल करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद, जदयू ने झोंक दी है अपनी पूरी ताकत
नीतीश कुमार कल वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले हैं और इसे चुनावी शंखनाद माना जा रहा है. (फाइल फोटो )

Highlightsनीतीश कुमार की वर्चुअल रैली के साथ चुनावी शंखनाद करने जा रहे जदयू ने बिहार में एनडीए को एकजुट बताया है. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल जदयू का चुनावी अभियान का आगाज कल सोमवार 7 सितंबर को होगा.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली के साथ चुनावी शंखनाद करने जा रहे जदयू ने बिहार में एनडीए को एकजुट बताया है. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल जदयू का चुनावी अभियान का आगाज कल सोमवार 7 सितंबर को होगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश निश्चय संवाद से अभियान की शुरूआत करेंगे. नीतीश कुमार कल वर्चुअल रैली को संबोधित करने वाले हैं और इसे चुनावी शंखनाद माना जा रहा है. जदयू अध्यक्ष कि यह वर्चुअल रैली पिछले महीने ही होने वाली थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था. अब जदयू पूरे दमखम के साथ नीतीश की वर्चुअल रैली को सफल बनाने में जुट गया है. 

इसी कड़ी में आज नीतीश सरकार के कई मंत्री जदयू मुख्यालय में नवनिर्मित कर्पूरी सभागार में संवाद की अंतिम तैयारी का जायजा लिया. तकनीकी खामियों को दूर किया गया. जदयू ने नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली को 'निश्चय संवाद' का नाम दिया है. इसे सफल बनाने के लिए पार्टी के तमाम छोटे-बड़े नेता और कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत लगा दी है. रैली भले ही वर्चुअल हो, लेकिन राजधानी पटना समेत राज्य के अलग-अलग शहरों में पोस्टर और बैनर एक्चुअल रैली के तौर पर लगाए गए हैं.

नीतीश की रैली का LED स्क्रीन पर किया जाएगा प्रसारण

जदयू मुख्यालय की तरफ से रैली में जुड़ने के लिए लगातार लिंक शेयर किया जा रहा है. पार्टी की सभी इकाईयों के नेता अपने-अपने पदाधिकारियों को इस लिंक के जरिए लोगों को जोड़ने का टास्क दे रहे हैं. राज्य भर में नीतीश कुमार की इस वर्चुअल दिल्ली के प्रसारण के लिए एलईडी स्क्रीन लगाने का भी इंतजाम किया गया है. जहां कहीं भी एलईडी स्क्रीन पर रैली का प्रसारण किया जाएगा, वहां लोगों के बैठने का भी इंतजाम किया जा रहा है. जदयू ने नीतीश कुमार की इस वर्चुअल रैली में 10 लाख लोगों के जुड़ने का दावा किया है. 

यहां बता दें कि नीतीश की वर्चुअल रैली के सीधे प्रसारण के लिए बजाप्ता एक वेबसाइट भी लांच की गई है. इस वेबसाइट के जरिए ही नीतीश कुमार का संबोधन प्रसारित किया जाएगा हालांकि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी इसे शेयर किया जाएगा. कोरोना काल को देखते हुए चुनावी शंखनाद एक्चुअल रैली की बजाय वर्चुअल तरीके से होने जा रहा है. रैली के पहले आज वर्चुअल सिस्टम का अंतिम ट्रायल किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी इस पहली रैली को अपने ही दल के वर्चुअल प्लेटफॉर्म से संबोधित करेंगे. 

30 लाख से अधिक लोगों को भेजा जा रहा है लिंक 

इसके लिए जदयू निश्चय संवाद से जुड़ने के लिए राज्य के 30 लाख से अधिक लोगों को लिंक भेज रहा है. इससे जुड़ने की चाह रखने वालों के लिए जदयू ने खुला प्रस्ताव भेजा था. राज्यभर के 25 लाख 99 हजार लोगों ने नीतीश कुमार की इस रैली से जुडने के लिए अपना नाम, मोबाइल नम्बर और विधानसभा क्षेत्र की जानकारी जदयू को भेजी. जदयू के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि जदयू मीडिया सेल, छात्र, युवा, महिला समेत विभिन्न प्रकोष्ठों को मिलाकर करीब 30 लाख से अधिक लोगों को सोमवार तक लिंक भेज दिये जाएंगे. 

वहीं, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आरसीपी सिंह ने दावा किया है कि बड़ी संख्या में महिलाएं 7 सितम्बर को होने वाली मुख्यमंत्री की वर्चुअल रैली से जुड़ेंगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य की महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं. उनके लिए काफी काम किया है, जिसे ये प्रभावित हैं. इससे पहले जदयू ने बीते बुधवार को अपना बहुआयामी डिजिटल प्लेटफॉर्म जेडीयू लाइव डॉट कॉम आधिकारिक रूप से लांच किया था. जदयू की मानें तो इस तरह के व्यापक डिजिटल मंच का इस्तेमाल अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर चुके हैं. वेबसाइट पर मुख्यमंत्री के भाषण, यात्राओं की जानकारी और बिहार की पॉजीटिव खबरें भी उपलब्ध हैं. 

Web Title: Bihar CM Nitish Kumar to conduct assembly elections tomorrow through virtual rally, JDU given full strength
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे