दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार: बिहार विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 25, 2020 03:26 PM2020-09-25T15:26:15+5:302020-09-25T15:26:15+5:30

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में, 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को, मतदान होगा जबकि सभी चरणों के लिए मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Bihar assembly elections begin from October 28, read today's big news | दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार: बिहार विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsसंसद में हाल में पारित किए गए विवादास्पद कृषि विधेयकों के खिलाफ आहूत ‘पंजाब बंद’ के तहत किसानों ने शुक्रवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद द्वारा पारित कृषि सुधार विधेयकों को लेकर सरकार पर निशाना साधने पर विपक्षी दलों को शुक्रवार को आड़े हाथ लिया।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान संगठनों द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ का समर्थन कर कहा कृषि संबंधी विधेयक किसानों को गुलाम बना देंगे।

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: 28 अक्टूबर से शुरू,  तीन चरणों में होंगे, मतगणना 10 नवंबर को :चुनाव आयोग

नयी दिल्ली, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में, 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को, मतदान होगा जबकि सभी चरणों के लिए मतगणना 10 नवंबर को होगी। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

पंजाब हरियाणा किसान प्रदर्शन कृषि विधेयकों को लेकर पंजाब, हरियाणा के किसानों ने शुरू किया प्रदर्शन

चंडीगढ़, संसद में हाल में पारित किए गए विवादास्पद कृषि विधेयकों के खिलाफ आहूत ‘पंजाब बंद’ के तहत किसानों ने शुक्रवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया।

भाजपा संबोधन दशकों तक किसानों से ‘खोखले’ वादे करने वाले अब उन्हीं के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद द्वारा पारित कृषि सुधार विधेयकों को लेकर सरकार पर निशाना साधने पर विपक्षी दलों को शुक्रवार को आड़े हाथ लिया और कहा कि जिन्होंने दशकों तक किसानों के नाम पर सिर्फ नारे लगाए और ‘‘खोखले’’ वादे किए वे आज अपने ‘‘राजनीतिक स्वार्थ’’ के लिए उन्हीं के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं।

कांग्रेस कृषि राहुल किसानों को गुलाम बना देंगे नए कृषि कानून : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान संगठनों द्वारा आहूत ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि संसद से पारित कृषि संबंधी विधेयक देश के किसानों को गुलाम बना देंगे।

एसपीबी वायरस निधन मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम का कोरोना वायरस से निधन

चेन्नई, कोरोना वायरस की चपेट में आए मशहूर गायक एस. पी. बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। अगस्त में संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कश्मीर मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार सुबह लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए।

भारत में कोविड-19 के मामले 58 लाख के पार

नयी दिल्ली, भारत में लगातार पांचवे दिन कोविड-19 के 90 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना वायरस के कुल मामले शुक्रवार को 58 लाख के पार चले गए हैं।

आमिर खान सिएट ने आमिर खान को ब्रांड एम्बैसडर बनाया

मुंबई, आरपीजी समूह की कंपनी सिएट टायर्स ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को अपना ब्रांड एम्बैसडर नियुक्त किया है। खान विभिन्न मीडिया मंचों पर कंपनी के प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे।

अमेरिका वीजा ट्रम्प प्रशासन ने छात्रों, अनुसंधानकर्ताओं, पत्रकारों के लिए वीजा की तय समयसीमा का प्रस्ताव पेश किया

वाशिंगटन, ट्रम्प प्रशासन ने अमेरिका में विदेशी छात्रों, अनुसंधानकर्ताओं और पत्रकारों के वीजा के लिए एक निर्धारित समयसीमा का बृहस्पतिवार को प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि वह मौजूदा वीजा कार्यक्रम के दुरुपयोग को लेकर चिंतित है और इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बढ़ने की आशंका है।

संरा भ्रष्टाचार निर्धन भ्रष्टाचार की मार सबसे अधिक निर्धन लोगों पर पड़ी है: संयुक्त राष्ट्र समिति संयुक्त राष्ट्र,

संयुक्त राष्ट्र की एक समिति ने कहा है कि कर चोरी, भ्रष्टाचार और धनशोधन के कारण सरकारों के अरबों डॉलर ज़ाया हो रहे हैं, जिनका इस्तेमाल विश्व में निर्धन लोगों के कल्याण के लिए हो सकता था।

आईपीएल कोहली जुर्माना कोहली पर धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रूपये का जुर्माना

दुबई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया।

आस्ट्रेलिया दौरा स्थगित आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला स्थगित की

मेलबर्न, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये कार्यक्रम निर्धारण की जटिलता का हवाला देते हुए शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला स्थगित कर दी। भाषा जोहेब पवनेश पवनेश

Web Title: Bihar assembly elections begin from October 28, read today's big news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे