Bihar Elections 2020: सीएम योगी बोले-रोज़गार का झुनझुना पकड़ा कर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं तेजस्वी यादव

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 29, 2020 04:30 PM2020-10-29T16:30:03+5:302020-10-29T16:30:03+5:30

बिहार के सिवान में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज से 15 वर्ष पहले बिहार के सामने अपनी पहचान को छुपाने की एक मजबूरी आ गई थी। ये लोग वो ही थे जो आज फिर से रोज़गार का झुनझुना पकड़ा कर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं।

Bihar assembly elections 2020 Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath attack Tejashwi Yadav jobs nda rjd | Bihar Elections 2020: सीएम योगी बोले-रोज़गार का झुनझुना पकड़ा कर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं तेजस्वी यादव

तलाक के खिलाफ कानून बनाने एवं जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने का जिक्र किया। (photo-ani)

Highlightsमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए पूरा देश ही परिवार है, हम देश के लिए जिएंगे-मरेंगे।कांग्रेस और राजद गठबंधन के लिए अपना परिवार महत्वपूर्ण है। ऐसे लोग क्या प्रदेश का कल्याण कर पाएंगे?कश्मीर से आतंकवाद के खात्मे के बाद देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकने की तैयारी चल रही है।

पटनाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर बरसे। कांग्रेस और तेजस्वी यादव पर कहा कि इनके बहकावे में मत आइयेगा। बिहार को लूटने के फिराक में है। 

बिहार के सिवान में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज से 15 वर्ष पहले बिहार के सामने अपनी पहचान को छुपाने की एक मजबूरी आ गई थी। ये लोग वो ही थे जो आज फिर से रोज़गार का झुनझुना पकड़ा कर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं।

वैशाली में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए पूरा देश ही परिवार है, हम देश के लिए जिएंगे-मरेंगे और समाज के उत्थान के लिए काम करेंगे..ये हमारा संकल्प है। लेकिन कांग्रेस और राजद गठबंधन के लिए अपना परिवार महत्वपूर्ण है। ऐसे लोग क्या प्रदेश का कल्याण कर पाएंगे?

योगी आदित्यनाथ ने राजद-कांग्रेस-भाकपा माले महागठबंधन पर बिहार में दोबारा ‘जंगलराज’ लाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कश्मीर से आतंकवाद के खात्मे के बाद देश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंकने की तैयारी चल रही है।

योगी आदित्यनाथ ने सिवान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खास तौर पर अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण, एक बार में तीन बार तलाक के खिलाफ कानून बनाने एवं जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किए जाने का जिक्र किया।

याद कीजिये, कुछ वर्षों पहले बिहार के सामने पहचान का संकट था

उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बिहार के विकास के लिए नीतीश कुमार के नेतृत्व में पुन: सरकार बनाए जाने पर बल दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ याद कीजिये, कुछ वर्षों पहले बिहार के सामने पहचान का संकट था। जंगलराज की स्थिति किन लोगों ने पैदा की थी? आज वे फिर से ताक में हैं।

इन जातिवादी और वंशवादी ताकतों को परास्त करना है।’’ विपक्ष, खास तौर पर राजद पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि चुनाव में मतदान के जरिये जातिवादी एवं वंशवादी ताकतों को परास्त करना है। तेजस्वी यादव का नाम लिये बिना योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से 15 साल पहले बिहार के युवा अपनी पहचान छुपाने के लिए मजबूर थे और ऐसा संकट पैदा करने वाले लोग आज बिहार में फिर से रोजगार का झुनझुना दिखाकर युवाओं को गुमराह कर रहे हैं।

परिवारवाद के जरिये भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर इन्होंने बिहार को बर्बाद कर दिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ जातिवाद के नाम पर परिवारवाद को बढ़ावा देकर और परिवारवाद के जरिये भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर इन्होंने बिहार को बर्बाद कर दिया। ’’ उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं की प्रतिभा का पूरी दुनिया लोहा मानती है, लेकिन जातिवादी एवं परिवारवादी ताकतों ने राज्य के युवाओं की प्रतिभा को कुंद किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 वर्षो में बिहार को विकास के पथ पर ला कर आगे बढ़ाया गया है।

विपक्षी महागठबंधन पर तीखा प्रहार हुए उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस और राजद ने समाज विरोधी और हिंसा फैलाने वाली ताकतों से गठजोड़ किया है और ये राज्य में विकास को बाधित करना चाहते हैं । राजद-कांग्रेस-भाकपा माले महागठबंधन बिहार में दोबारा ‘जंगलराज’ लाना चाहते हैं।’’ योगी ने कहा, ‘‘ लेकिन वे सुन लें कि कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे के बाद अब नक्सलवाद को देश से उखाड़ फेंकने की तैयारी चल रही है । अब भारत की धरती पर नक्सलवाद का निशान नहीं रहेगा। ’’

राम मंदिर बनाने की बात चलती थी तब लोग पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘अयोध्या में जब राम मंदिर बनाने की बात चलती थी तब लोग पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा । 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया और हमने 500 वर्षों की टीस को दूर करने का प्रयास किया है।''

उन्होंने कहा कि माता सीता के बिना राम अधूरे हैं, ऐसे में मेरी इच्छा थी कि उनके मायके बिहार के हर गांव से लोग समारोह में आए लेकिन कोरोना के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका। लेकिन हम कहना चाहते हैं कि तीन-चार वर्षो में जब मंदिर बन जायेगा तब बिहार के लोगों को अयोध्या बुलाने की व्यवस्था होगी। कश्मीर का उल्लेख करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ऐसी व्यवस्था की थी कि कोई वहां जमीन नहीं खरीद सकता था लेकिन अब बिहार का भी कोई व्यक्ति कश्मीर में जमीन खरीद सकता है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने का उल्लेख करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे स्पष्ट हुआ कि देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे और साथ ही आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम किया गया है।

उन्होंने प्रथम चरण के मतदान को उत्साहवर्द्धक बताते हुए युवाओं से अपील की कि वे भारी संख्या में मतदान करके मतदान प्रतिशत को 70 प्रतिशत पहुंचायें। योगी ने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस फैलने के बाद गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा और निशुल्क राशन की व्यवस्था करने का जिक्र किया। उप्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एजेंड़ा 'सबका साथ सबका विकास' है और इसके आधार पर जाति, धर्म और पंथ का भेद किये बिना बैंक में जनधन खाता खुला, गरीबों का आवास बना, उज्जवला योजना के तहत गैस सिलिंडर मिला, बिजली कनेक्शन मिला। 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath attack Tejashwi Yadav jobs nda rjd

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे