बिहार में करारी हार, राजद कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, आरा में सड़क जाम, आम लोगों की कर दी पिटाई

By एस पी सिन्हा | Published: November 12, 2020 09:26 PM2020-11-12T21:26:02+5:302020-11-12T21:27:22+5:30

भोजपुर जिले के जिला मुख्यालय आरा में राजद के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों की खूब पिटाई की है. राजद कार्यकर्ताओं की गुंडई कैमरे में भी कैद हुई है.

Bihar assembly elections 2020 RJD workers defeat anger road jam Ara beating common people | बिहार में करारी हार, राजद कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, आरा में सड़क जाम, आम लोगों की कर दी पिटाई

सड़क जाम कर रहे राजद कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस बार के चुनाव परिणाम में धांधली हुई है.

Highlightsजीरो माइल पर चुनाव परिणाम के विरोध में प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर गुंडई की है.राजद के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों को पीटा है. राहगीरों को गंदी-गंदी गालियां देकर लाठी-डंडे से उनकी पिटाई की गई है. आम लोग उनसे ये पूछ रहे हैं कि उन्हें क्यों पीटा जा रहा है, इसमें उनकी क्या गलती है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में राजद को मिली हार के बाद अब कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट रहा है. जीत से महज चंद कदम की दूरी पर रह गए राजद के कार्यकर्ता हार का ठीकरा प्रशासन के ऊपर लगा रहे हैं. कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत के कारण राजद को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ रहा है.

राजद के कार्यकर्ता गुंडई पर उतर आये हैं. भोजपुर जिले के जिला मुख्यालय आरा में राजद के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों की खूब पिटाई की है. राजद कार्यकर्ताओं की गुंडई कैमरे में भी कैद हुई है. घटना आरा शहर के नवादा थाना इलाके की है, जहां जीरो माइल पर चुनाव परिणाम के विरोध में प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर गुंडई की है.

राजद के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों को पीटा है. राहगीरों को गंदी-गंदी गालियां देकर लाठी-डंडे से उनकी पिटाई की गई है. राजद कार्यकर्ताओं की गुंडई कैमरे में भी कैद हुई है. इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उस वीडियो में प्रदर्शन कर रहे राजद समर्थक आम जनता की पिटाई करते दिख रहे हैं. जब आम लोग उनसे ये पूछ रहे हैं कि उन्हें क्यों पीटा जा रहा है, इसमें उनकी क्या गलती है.

इतना सुनते ही दो-चार और कार्यकर्ता डंडे और बेल्ट से उन्हें पीटना शुरू कर देते हैं. बताया जा रहा है कि आज राजद कार्यकर्ता आरा-मोहनिया नेशनल हाईवे एनएच-30 को जाम कर प्रदर्शन कर रहे थे. सड़क पर आगजनी भी कर रहे थे. सड़क जाम कर रहे राजद कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस बार के चुनाव परिणाम में धांधली हुई है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार की मिलीभगत से चुनाव का परिणाम घोषित किया गया है, जिसके विरोध में हम सडक पर उतरे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. 

भोजपुर जिले में इस बार महागठबंधन का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा

हालांकि भोजपुर जिले में इस बार महागठबंधन का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है. भोजपुर की 7 सीटों में से 5 पर महागठबंधन के प्रत्याशियों को जीत मिली है. बावजूद इसके आक्रोशित राजद के कार्यकर्ताओं ने आरा-मोहनिया मलथर गांव के समीप रोड को जाम कर दिया. राजद कार्यकर्ताओं का आरोप है कि डीएम के मिलीभगत से राजद प्रत्याशियों की हार हुई है.

कार्यकर्ताओं में गुस्सा इस कदर है कि वो रोड पर आगजनी कर लगातार प्रदर्शन करते रहे. यहां बता दें कि मतगणना के दिन से ही राजद यह आरोप लगाती आई है कि मतगणना में नीतीश कुमार अधिकारियों पर दबाव बना रहे हैं. राजद सांसद मनोज झा ने तो यहां तक कह दिया था कि चुनाव में राजद की जीत हुई है, लेकिन हमारे प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट नहीं दिया गया और बाद में यहां तक कह दिया गया कि आप हार चुके हैं. महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने भी अपनी हार पर काफी हैरानी जताई है.

पटना में प्रेस कांफ्रेस कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार चुनाव में विश्वसनीयता को लेकर बडा सवाल किया. तेजस्वी यादव ने रिकाउंटिंग की मांग की है. तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें कम से कम 20 सीटों पर जानबूझकर हरवाया गया है.

उन्होंने पोस्टल बैलेट रद्द किये जाने को लेकर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग शिक्षित हैं, जो जागरूक हैं. उनके वोट को रद्द किया जा रहा है. ऐसा क्यों किया जा रहा है. जब वोट को रद्द ही करना है तो पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान क्यों करवाया जाता है?

Web Title: Bihar assembly elections 2020 RJD workers defeat anger road jam Ara beating common people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे