Bihar Elections 2020: बेगूसराय में नड्डा बोले- तेजस्वी ने पोस्टर से माता-पिता का चेहरा हटाया, बिहार की जनता से माफी क्यों नहीं मांगते

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 30, 2020 05:10 PM2020-10-30T17:10:58+5:302020-10-30T17:10:58+5:30

बिहार की जनता से माफी क्यों नहीं मांगते हो। आप बताइए- लालटेन जलानी है कि LED बल्ब जलाना है? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए? लूटराज चाहिए या DBT से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए?

Bihar assembly elections 2020 bjp rjd jp nadda attack tejashwi yadav lalu rabri devi | Bihar Elections 2020: बेगूसराय में नड्डा बोले- तेजस्वी ने पोस्टर से माता-पिता का चेहरा हटाया, बिहार की जनता से माफी क्यों नहीं मांगते

कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत 80 करोड़ जनता को मुफ्त में राशन देने का काम किया गया।

Highlightsमार्च से लेकर छठ और दिवाली तक 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल मुफ्त दी गई है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.56 करोड़ किसानों को 2-2 हज़ार रुपये दिए हैं। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बने। कांग्रेस ने इसे लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया।

बेगूसरायः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर हमला बोला। बिहार चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुंगेर गोलीकांड का मुद्दा गरमाया हुआ है। 

जेपी नड्डा ने बेगूसराय चुनावी रैली में कहा कि मैं तेजस्वी से बड़े साफ मन से पूछना चाहता हूं कि आपने अपने माता-पिता जो साढ़े सात साल मुख्यमंत्री रहे, उनका चेहरा पोस्टर से क्यों हटा दिया, चेहरा हटाया तो अब बिहार की जनता से माफी क्यों नहीं मांगते हो। आप बताइए- लालटेन जलानी है कि LED बल्ब जलाना है? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए? लूटराज चाहिए या DBT से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए?

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत 1.75 लाख करोड़ रुपये देकर मार्च से लेकर छठ और दिवाली तक 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल मुफ्त दी गई है। किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.56 करोड़ किसानों को 2-2 हज़ार रुपये दिए हैं।

देश के सभी लोग चाहते थे कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बने। कांग्रेस ने इसे लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया। मोदी जी दोबारा प्रधानमंत्री बने, तब इस मामले में प्रतिदिन सुनवाई हुई और रामजन्मभूमि के पक्ष में फैसला आया। अब वहां भव्य राममंदिर बन रहा है।

कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत 80 करोड़ जनता को मुफ्त में राशन देने का काम किया गया। 20 करोड़ बहनों को 500 रुपये प्रति माह तीन महीने तक दिया गया। दिव्यांग, बुजुर्ग और विधवा बहनों को 1000 रुपये देने का काम किया गया। पहले बिहार में बिजली आती ही नहीं थी, अब लगभग 24 घंटे बिजली रहती है।

नरेन्द्र मोदी जी ने देश के करीब 18,000 गांवों में 1,000 दिन में बिजली पहुंचाई है। बिहार में बिजली के कामों पर लगभग 16,130 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। आजकल महागठबंधन वाले लुभावने नारे लेकर आ रहे हैं कि वो नौकरी देंगे। जनता के सामने प्रश्न है कि इन पर विश्वास किया जा या नहीं? मैं कहता हूं कि किसी के कहे पर विश्वास मत करो, उसने भूतकाल में क्या काम किया है उसके आधार पर वोट करना चाहिए।

‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’ वाले लोग बिहार का विकास नहीं कर सकते : नड्डा का राजद पर तंज

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद पर बिहार को पीछे ले जाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’’ वाले लोगों ने पहले भी मौका मिलने पर कुछ नहीं किया और आगे भी कुछ नहीं करेंगे। बेगूसराय में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे भाजपा अध्यक्ष ने लालू परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘‘आज कल तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि हम ये करेंगे, हम वो करेंगे....हम ऐसे करेंगे, हम वैसे करेंगे। लेकिन हमें यह देखना होगा कि जिसने पहले कुछ किया हो, वही आगे कुछ कर सकता है।’’

लालू प्रसाद का नाम लिये बिना नड्डा ने कहा कि जिसने पहले ‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’ किया हो, वह आगे भी डंडा ही भांजेगा। उन्होंने कहा कि इन्हीं (तेजस्वी) के पिता ने ‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’ रैली की थी और ये विकास की बात करते हैं। नड्डा ने कहा, ‘‘तेजस्वी यादव से मैं जानना चाहता हूं कि उनके माता-पिता दोनों यहां के मुख्यमंत्री रहे हैं ..., आज अपने पोस्टर से उनके चेहरे क्यों हटा दिये ? अगर चेहरा हटाया तो बिहार की जनता से वह माफी क्यों नहीं मांग रहे हैं?’’

अइसने काम किये हैं कि लाज त लगबे करेगा

राजद पर बिहार का विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने स्थानीय भाषा में कहा, ‘‘अइसने काम किये हैं कि लाज त लगबे करेगा। ’’ नड्डा ने कहा कि बेगूसराय में आज से 15 साल पहले हड़ताल के बिना कुछ नहीं होता था जबकि आज यहां मेडिकल कॉलेज बन रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त करता हूं कि यह मेडिकल कॉलेज विश्वस्तरीय होगा। इसके साथ ही यहां इंजीनियरिंग कॉलेज भ्री बन रहा है।’’ गौरतलब है कि बेगूसराय के कई इलाकों में वामदलों का प्रभाव रहा है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के गिरिराज सिंह ने भाकपा के कन्हैया कुमार को पराजित किया था।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को जनादेश देने की अपील करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से पूछा, ‘‘आप बताइए, लालटेन जलानी है कि एलईडी बल्ब जलाना है? लूटराज रखना है या प्रत्यक्ष नकद अंतरण या डीबीटी से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए ? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए? उन्होंने कहा, ‘‘आपको बिहार का विकास करना है तो राजग को जिताना है।’’ नड्डा ने कहा कि पहले चुनाव जाति और मजहब के आधार पर होते थे लेकिन जब से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने, तब से भारत की राजनीति की चाल, चरित्र और संस्कृति बदल गई है।

उन्होंने कहा कि अब जो भी नेता आता है, अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आता है। लोजपा नेता चिराग पासवान पर परोक्ष निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि चुनाव के वक्त कुछ लोग गलतफहमी पैदा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वे एक तरफ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भलाबुरा कहते हैं और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हैं। हमें ऐसे लोगों से भी सावधान रहना है।’’ उन्होंने कहा कि राजग एकजुट है और भाजपा, जदयू, वीआईपी और हम पार्टी ... यही राजग है। 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 bjp rjd jp nadda attack tejashwi yadav lalu rabri devi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे