बिहार विधानसभा उपचुनाव: मोकामा में वोटिंग से पहले मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत, पंडारक प्रखंड की घटना

By विनीत कुमार | Published: November 3, 2022 10:53 AM2022-11-03T10:53:55+5:302022-11-03T11:02:35+5:30

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर आज उपचुनाव हो रहे हैं। इस बीच मोकामा में एक मतदानकर्मी की देर रात हार्ट अटैक से मौत की जानकारी सामने आई है।

Bihar assembly by-election Mokama update Polling worker dies of heart attack | बिहार विधानसभा उपचुनाव: मोकामा में वोटिंग से पहले मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत, पंडारक प्रखंड की घटना

मोकामा में मतदानकर्मी की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsमोकामा के पंडारक प्रखंड में बूथ संख्या 46 पर तैनात एक मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत।मृतक कर्मी की पहचान धनरूआ थाना इलाके के बड़की धमौल गांव निवासी के रूप में हुई है।मोकामा विधानसभा क्षेत्र में 2.81 लाख से अधिक मतदाता आज करेंगे मतदान, 289 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मोकामा: बिहार विधानसभा की दो सीट-मोकामा और गोपालगंज-के उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह 7 बजे से मतदान हो रहे हैं। मोकामा विधानसभा क्षेत्र में 2.81 लाख से अधिक मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस क्षेत्र में सुचारू मतदान के लिए 289 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन सबके बीच मोकामा में वोटिंग की शुरुआत से पहले एक पोलिंगकर्मी की अचानक मौत से हड़कंप मच गया।

मोकामा में मतदानकर्मी की हार्ट अटैक से मौत

पोलिंगकर्मी की मतदानकर्मी की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। हालांकि, इस घटना के बावजूद मतदान की प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ा है। सामने आई जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात मोकामा के पंडारक प्रखंड में मानिकपुर मध्य विद्यालय- बूथ संख्या 46 पर तैनात एक मतदानकर्मी को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। मृतक की पहचान धनरूआ थाना इलाके के बड़की धमौल गांव निवासी के रूप में हुई है।

बता दें कि गोपालगंज और मोकामा में वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियां बुधवार रात को ही विभिन्न बूथों पर पहुंच गई थी ताकि गुरुवार सुबह समय से मतदान की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

मोकामा में दिलचस्प लड़ाई

मोकामा सीट से राजद की नीलम देवी और भाजपा की सोनम देवी सहित कुल छह प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इसमें चार पुरूष और दो महिलाएं हैं। मोकामा में उपचुनाव राजद विधायक अनंत कुमार सिंह को अयोग्य ठहराए जाने के कारण कराया जा रहा है। राजद ने उनकी पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतारा है।

बाहुबली से नेता बने अनंत सिंह ने मोकामा सीट पर मुख्यमंत्री कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के टिकट पर दो बार, एक बार निर्दलीय तथा 2020 में राजद उम्मीदवार के रूप में अपना कब्जा बरकरार रखा था।

दूसरी ओर मोकामा में भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी स्थानीय बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं। सोनम देवी के पति अनंत सिंह का विरोध करते रहे हैं और उन्हें पूर्व सांसद सूरज भान सिंह का विश्वासपात्र माना जाता है। बाहुबली से नेता बने सूरज भान सिंह ने 2000 के विधानसभा चुनाव में मोकामा सीट से एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह को हराकर राजनीति के क्षेत्र में कदम रखा था। 

(भाषा इनपुट)

Web Title: Bihar assembly by-election Mokama update Polling worker dies of heart attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे