Bhopal: बीजेपी नेता की हथेली काटने वालों के घर चला बुलडोजर, भोपाल में 5 आरोपियों के तीन मकान ढहाए, नए CM का पहला एक्शन

By आकाश सेन | Published: December 14, 2023 07:28 PM2023-12-14T19:28:35+5:302023-12-14T19:31:45+5:30

भोपाल:एमपी के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कमान संभालते ही प्रदेश में लॉ एंड को बेहतर बनाने के लिए आदतन अपराधियों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसका असर अब दिखने भी लगा है, 24 घंटे के अंदर ही भोपाल में बीजेपी नेता की हथेली काटने वाले 5 आरोपियों के 3 घरों पर मोहन की बुलडोजर चल गया है ।

Bhopal: Bulldozer ran into the house of those who cut the palm of BJP leader, three houses of 5 accused demolished in Bhopal, first action of the new CM. | Bhopal: बीजेपी नेता की हथेली काटने वालों के घर चला बुलडोजर, भोपाल में 5 आरोपियों के तीन मकान ढहाए, नए CM का पहला एक्शन

Bhopal: बीजेपी नेता की हथेली काटने वालों के घर चला बुलडोजर, भोपाल में 5 आरोपियों के तीन मकान ढहाए, नए CM का पहला एक्शन

Highlightsएमपी में मोहन सरकार का आदतन अपराधियों पर एक्शन।भोपाल में BJP नेता की हथेली काटने वाले 5 आरोपियों के 3 घरों पर चला बुलडोजरआदतन अपराधियों की जमानत कराई जाएगी निरस्त। जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने की संयुक्त कार्रवाई ।

भोपाल:एमपी सरकार सरकार के नए मुखिया यानी सीएम डॉ मोहन यादव की सरकार गठन के साथ ही आदतन अपराधियों के विरोध कठौर कार्रवाई के निर्देश दिए है । CM के एक्शन का अब रिएक्शन भी दिखने लगा है।  अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू हो गई है।  दरअसल पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यालय मंत्री देवेंद्र कुमार 5 दिसंबर और 6 दिसंबर की रात जब वह अपने घर की ओर जा रहे थे। तभी रास्ते में रोक कर असलम फारुख समीर शाहरुख और बिलाल ने उनके साथ अभद्रता की जब उन्होंने इसका विरोध किया।  तब  आरोपियों ने तलवार से देवेंद्र के ऊपर प्राण घातक हमला कर दिया था । देवेंद्र के दोस्त स्वप्निल ने इस पूरे मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और इलाज के लिए देवेंद्र को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

5दिसंबर को जनता कॉलोनी में रहने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी, असलम, समीर उर्फ बिल्लू, शाहरुख और बिलाल ने साईं बोर्ड के पास देवेंद्र सिंह पर हमला किया था। कोलार SDM आशुतोष गोस्वामी के नेतृत्व में पहुंची नगर निगम की टीम ने इन आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाया।

अतिक्रमण अधिकारी प्रतीक गर्ग और हबीबगंज थाना प्रभारी मनीष राज सिंह भदौरिया ने बताया कि मकानों के अवैध हिस्से और अतिक्रमण को गिराया गया है। निगम के 25 से अधिक कर्मचारियों ने मकान तोड़ने की कार्रवाई की है। डेढ़ घंटे में अतिक्रमण को हटाया गया। बिल्डिंग परमिशन समेत अन्य अनुमतियां नहीं थी।

सभी आरोपी गिरफ्तार, NSA लगाया देवेंद्र सिंह ठाकुर पर हमले के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 8 दिसंबर को भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने इनमें से एक आरोपी फारुख राइन उर्फ बिन्नी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया था।

आरोपी फारुख पर मारपीट के 14 केस दर्ज हैं। वह हबीबगंज पुलिस थाने की गुंडा लिस्ट में शामिल है। हमला करने वाले पांचों आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के हैं।

Web Title: Bhopal: Bulldozer ran into the house of those who cut the palm of BJP leader, three houses of 5 accused demolished in Bhopal, first action of the new CM.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे