BHOPAL: फिर हारी सीट पर जनता के बीच पहुंचे कार्यकारी CM शिवराज, भोपाल उत्तर में लाड़ली बहनों से किया संवाद

By आकाश सेन | Published: December 9, 2023 06:55 PM2023-12-09T18:55:06+5:302023-12-09T18:58:05+5:30

भोपाल: एमपी के कार्यकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार हारी हुई विधानसभा सीटों पर पहुंचकर लाड़ली बहनों और आम जनों से संवाद कर रहे है । छिंदवाड़ा , श्योपुर और राघौगढ़ के बाद सीएम शिवराज ने भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट पर लाड़ली बहनों से संवाद किया ।

BHOPAL: Acting CM Shivraj reached among the public again after losing the seat, interacted with dear sisters in Bhopal North | BHOPAL: फिर हारी सीट पर जनता के बीच पहुंचे कार्यकारी CM शिवराज, भोपाल उत्तर में लाड़ली बहनों से किया संवाद

BHOPAL: फिर हारी सीट पर जनता के बीच पहुंचे कार्यकारी CM शिवराज, भोपाल उत्तर में लाड़ली बहनों से किया संवाद

Highlightsफिर हारी सीट पर जनता के बीच पहुंचे कार्यकारी CM शिवराज।‘कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय’ लाड़ली बहनों फिर 10 तारीख आ गई है - शिवराज

भोपाल: मध्यप्रदेश के कार्यकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी के भोपाल उत्तर विधानसभा सीट पर लाड़ली बहनों के साथ संवाद किया। यहां उन्होंने फिर कहा कि मैं वहां - वहां जा रहा हूं, जहां हम हारे हैं। मैं मिशन 29 पर निकला हूं। हम लोकसभा चुनाव में सभी बूथों पर बीजेपी को विजय दिलाकर पीएम नरेंद्र मोदी को 29 कमल की माला पहनानी है।

कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय’  


कार्यकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, कांग्रेस ने चुनाव में कई तरह के दाव पेंच खेले हैं। इसके बावजूद कांग्रेसी रो रहे हैं कि मशीन गड़बड़ थी इसलिए हम हार गए। कांग्रेस अगर हारी तो अपने झूठ, बेईमानी और अहंकार के कारण हारी है। उन्होंने कहा कि, जो कमिशन के आरोप लगाते थे वो स्वयं भ्रष्ट हैं, कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय है।  15 महीने के लिए आए थे, झूठे वादे कर गए और एक भी वादा पूरा नहीं किया। कहा था बेरोजगारी भत्ता देंगे लेकिन धेला नही दिया। समूह का कर्ज माफ करेंगे, एक पैसा नहीं दिया। कोई राहत और सुविधा नहीं दी तो जनता ने कहा कि, अब हम कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेंगे। मध्यप्रदेश में भरोसा मोदी और मामा पर करेंगे और अपने भैया पर करेंगे। 

29 कमल के फूलों की माला से अभिनंदन
उत्तर विधानसभा सीट पर आयोजित आभार कार्यक्रम में कमल के फूल की प्रिंट वाली साड़ियां पहनकर बहनों ने 29 कमल के फूलों की मालाओं से जिस पर सभी लोकसभा क्षेत्रों का नाम लिखा हुआ था। इन कमल की मालाओं से लाड़ली बहनों ने सीएम शिवराज का अभिनंदन किया और 29 लोकसभाओं में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड विजयी दिलाकर पीएम नरेन्द्र मोदी  को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मतदान के दिन सुबह हुई नहीं कि, सबसे पहले लाड़ली बहनाओं की लंबी-लंबी लाईनें लग गई। उन्होंने कहा कि, अभी मेरे पास एक बहन आई थी सबीना, सबीना ने बीजेपी को वोट दिया और बाद में उसके साथ देवर ने मारपीट की, तो मैंने कहा बहन आ जाओ सीएम हाउस, तेरा भाई अभी जिंदा है, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है मैं तेरी देखरेख करूंगा। मैं सिर्फ कहने के लिए भाई नहीं हूं, सगा भाई हूं एक अलग और पवित्र रिश्ता है भाई-बहन का।


लाड़ली बहनों फिर 10 तारीख आ गई है - शिवराज
सीएम शिवराज ने कहा कि, हर एक वचन भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी, लाड़ली बहनों की खुशियों की 10 तारीख फिर आ गई है। अभी 1250 रूपए बहनों के खाते में आ रहें हैं लेकिन धीरे-धीरे इस राशि को 3000 रूपए तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना के बाद अब 'लखपति बहना' अभियान चलेगा। मेरी बहनों की आमदनी हर महीने कम से कम 10 हजार रूपए से ज्यादा हो और साल की एक लाख रुपये से ज्यादा आमदनी हो, यह मेरा संकल्प है। बहनों को स्व-सहायता समूह के माध्यम से अलग-अलग काम देकर आपको लखपति बनाया जाएगा। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के बाद अब हारी हुई विधानसभा सीटों पर स्थानीय जनता से संवाद और लाड़ली बहनों के सम्मेलन का रुख एक हफ्ते से लगातार जारी है । इसी कड़ी में शनिवार को सीएम शिवराज भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे।

Web Title: BHOPAL: Acting CM Shivraj reached among the public again after losing the seat, interacted with dear sisters in Bhopal North

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे