Ayodhya Ram Mandir: 30 दिसंबर को अयोध्या में पीएम मोदी, ड्रोन से सुरक्षा, भारी पुलिस बल तैनात, जानें शेयडूल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2023 03:14 PM2023-12-29T15:14:08+5:302023-12-29T15:15:26+5:30

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के मंडल आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं।

Ayodhya Ram Mandir Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra PM Modi in Ayodhya on December 30 security drones, heavy police force know schedule see video | Ayodhya Ram Mandir: 30 दिसंबर को अयोध्या में पीएम मोदी, ड्रोन से सुरक्षा, भारी पुलिस बल तैनात, जानें शेयडूल

photo-ani

Highlightsघने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। प्रधानमंत्री अयोध्या से रवाना हो जाएंगे। अस्थायी अवरोधक लगाने का काम शुरू कर दिया था।

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर के दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है और शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और तोरण द्वारों से सजाया जा रहा है। साथ ही शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। अयोध्या के मंडल आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं।

और पिछले दो दिन से शहर में घने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। मोदी शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और नये हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। वह हवाई अड्डे के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दयाल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सुबह करीब 10.45 बजे अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं।

हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वह सीधे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे और वहां पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। वह इसके बाद हवाई अड्डे पर लौटेंगे और इसका उद्घाटन करेंगे तथा बाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।’’ उन्होंने बताया कि रैली करीब एक घंटे तक चलेगी जिसमें करीब डेढ़ लाख लोग भाग ले सकते हैं। इ

सके बाद प्रधानमंत्री अयोध्या से रवाना हो जाएंगे। प्रशासन ने बृहस्पतिवार को हाल में पुनर्विकसित राम पथ के दोनों किनारों और हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन के रास्ते में पड़ने वाली अन्य सड़कों पर लकड़ी के अस्थायी अवरोधक लगाने का काम शुरू कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि मोदी हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के बीच रोडशो भी करेंगे और अयोध्या की जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे।

शहर में अनेक स्थानों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं जिनमें प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर और ‘पवित्र नगरी अयोध्या में स्वागत है’ के संदेश हैं। राम पथ पर एक विशाल पोस्टर में संदेश लिखा है, ‘‘प्रभु राम की नगरी में आपका स्वागत है।’’ इसमें उत्तर प्रदेश शहरी विकास विभाग और अयोध्या नगर निगम के नाम हैं। अयोध्या के मंडल आयुक्त ने कहा, ‘‘हम कल प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

शहर को फूलों से सजाया जा रहा है। अनेक अस्पतालों और राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज में बिस्तर आरक्षित किए गए हैं और सुरक्षा कर्मी मुस्तैद हैं।’’ दयाल ने कहा कि कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित हुई है और इस वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बृहस्पतिवार को होने वाली अयोध्या यात्रा निरस्त कर दी गई थी।

दयाल के अनुसार हालांकि, वह शुक्रवार को अयोध्या पहुंच सकते हैं। वह प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर आज रात अयोध्या में ठहरेंगे। कल के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री के अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्थानीय सांसद और विधायक तथा पार्टी के कुछ पदाधिकारी शामिल होंगे। 

Web Title: Ayodhya Ram Mandir Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra PM Modi in Ayodhya on December 30 security drones, heavy police force know schedule see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे