Ayodhya Ram Mandir News: 21 से 25 जनवरी तक अयोध्या में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा!, हर श्रद्धालु को चाय-नाश्ता और भोजन का प्रबंध किया गया, विहिप और आरएसएस कार्यकर्त्ता कर रहे कैंप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 6, 2023 06:45 PM2023-12-06T18:45:07+5:302023-12-06T18:53:46+5:30

Ayodhya Ram Mandir News: अयोध्या के हर चौराहा और हर मोड़ पर कहीं ना कहीं भोजनालय स्थापित मिलेगा। भोजनालय चलाने की अनुमति दी जाए और जगह तथा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Ayodhya Ram Mandir News lord ram 21-25 jan 2024 No person will remain hungry in Ayodhya for a week Tea-snacks and food arranged every devotee VHP and RSS | Ayodhya Ram Mandir News: 21 से 25 जनवरी तक अयोध्या में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा!, हर श्रद्धालु को चाय-नाश्ता और भोजन का प्रबंध किया गया, विहिप और आरएसएस कार्यकर्त्ता कर रहे कैंप

file photo

Highlightsविश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के बड़े पदाधिकारी अयोध्या में कैंप कर रहे हैं।पूरे अयोध्या धाम में भोजन और नाश्ते के प्रबंध का प्रभारी बनाया गया है।अयोध्या धाम में 45 भोजनालय चलाने की तैयारी की गई है।

त्रियुग नारायण तिवारी, अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान एक सप्ताह तक अयोध्या में कोई व्यक्ति भूख नहीं रहेगा। अयोध्या आने वाले हर श्रद्धालुओं को चाय-नाश्ता और भोजन का प्रबंध किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के बड़े पदाधिकारी अयोध्या में कैंप कर रहे हैं।

संघ से जुड़े एक बड़े पदाधिकारी को पूरे अयोध्या धाम में भोजन और नाश्ते के प्रबंध का प्रभारी बनाया गया है। जो 80-90 के दशक में अयोध्या में संघ के कार्य में लगे हुए थे, उन्हें चपे-चपे की जानकारी है। अयोध्या धाम में 45 भोजनालय चलाने की तैयारी की गई है। इसके लिए अयोध्या के हर चौराहा और हर मोड़ पर कहीं ना कहीं भोजनालय स्थापित मिलेगा।

सूत्रों का कहना है कि भोजनालय के लिए खाद्य सामग्री और बनाने वाले तथा उनके बर्तन इत्यादि का प्रबंध प्राइवेट श्रद्धालु बड़े लोग कर रहे हैं और संघ के पास सैकड़ों ऐसे लोग अपना प्रस्ताव लेकर आ चुके हैं कि उन्हें भोजनालय चलाने की अनुमति दी जाए और जगह तथा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

सूत्रों का यह भी कहना है कि अयोध्या के बड़ा स्थान, मणिराम दास की छावनी, अशर्फी भवन चौराहा गोला घाट चौराहा, नया घाट चौराहा, हनुमान गुफा ,कार सेवक पुरम के पीछे, रामसेवक पुरम मंदिर के दक्षिण आरा मशीन के स्थल पर, पश्चिम होम्योपैथिक हॉस्पिटल के पास, कनीगंज में होमियो हॉस्पिटल के पास, तिवारी मंदिर के पास इसके अलावा अयोध्या धाम के कई अन्य श्रद्धालु और विभिन्न मंदिरों के महंत्तो द्वारा भोजनालय स्थापित किया जाएगा।

श्रद्धालुओं को भोजन और नाश्ते के लिए उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा। श्रद्धालुओं के रुकने के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बाग विजेशी मोहल्ले में साधु संतों और प्रमुख पदाधिकारी के ठहरने के साथ ही श्रद्धालुओं के भी ठहरने की व्यवस्था की है और वहां पर भी छह भोजनालय चलाएजाने की योजना है।

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा मणिराम दास की छावनी के विशाल मैदान में तथा  कार सेवक पुरम में भोजनालय स्थापित किया जाएगा यात्रियों तथा श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए विकास प्राधिकरण ,नगर निगम अयोध्या ,द्वारा भी टेंट सिटी विकसित की जा रही है।

भोजनालय व्यवस्था से जुड़े सूत्र का कहना है कि 21 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक अयोध्या में किसी भी व्यक्ति को भोजन की असुविधा नहीं होगी ।इतने भंडारे संचालित किए जाएंगे की लोग भोजन भरपूर मात्रा में पा सकेंगे राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बगल अमावा मंदिर में पहले से ही दोपहर को मुफ्त भोजन कराया जा रहा है।

English summary :
Ayodhya Ram Mandir News lord ram 21-25 jan 2024 No person will remain hungry in Ayodhya for a week Tea-snacks and food arranged every devotee VHP and RSS


Web Title: Ayodhya Ram Mandir News lord ram 21-25 jan 2024 No person will remain hungry in Ayodhya for a week Tea-snacks and food arranged every devotee VHP and RSS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे