जन्मदिन के मौके पर केजरीवाल को आई मनीष सिसोदिया की याद, कहा- मुझे उनकी याद आती है, वो झूठे मामले में जेल में हैं

By मनाली रस्तोगी | Published: August 16, 2023 11:08 AM2023-08-16T11:08:06+5:302023-08-16T11:09:36+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने जन्मदिन पर कहा कि उन्हें मनीष सिसोदिया की याद आती है जो झूठे मामले में जेल में हैं।

Arvind Kejriwal's birthday pledge has a Manish Sisodia link says I miss him | जन्मदिन के मौके पर केजरीवाल को आई मनीष सिसोदिया की याद, कहा- मुझे उनकी याद आती है, वो झूठे मामले में जेल में हैं

जन्मदिन के मौके पर केजरीवाल को आई मनीष सिसोदिया की याद, कहा- मुझे उनकी याद आती है, वो झूठे मामले में जेल में हैं

Highlightsकेजरीवाल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर मनीष सिसोदिया को याद किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को केजरीवाल को शुभकामनाएं देने वाले पहले नेताओं में से थे।केजरीवाल ने पीएम मोदी का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद दिया।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने पार्टी सहयोगी और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को याद किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए केजरीवाल ने कहा, "लेकिन मुझे मनीष की याद आती है। वह झूठे मामले में जेल में हैं।"

अपने जन्मदिन पर प्रतिज्ञा लेते हुए केजरीवाल ने लिखा, "आइए आज हम सभी प्रतिज्ञा करें कि हम भारत में पैदा होने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करेंगे। यह एक मजबूत भारत की नींव रखेगा। यही होगा। भारत को नंबर 1 बनाने के हमारे सपने को साकार करने में मदद करें। इससे मनीष भी खुश होंगे।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को केजरीवाल को शुभकामनाएं देने वाले पहले नेताओं में से थे। केजरीवाल ने पीएम मोदी का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उन सभी अन्य लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें उनके 55वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

मनीष सिसोदिया को दिल्ली में कथित शराब घोटाले के सिलसिले में फरवरी में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में हैं क्योंकि उनकी जमानत याचिकाएं बार-बार खारिज हो रही हैं। ईडी ने उन्हें मार्च में शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी।

विचाराधीन शराब नीति को दिल्ली सरकार ने 2021 में लागू किया था और भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच 2022 में इसे रद्द कर दिया गया था। जब नीति बनाई गई थी तब सिसोदिया उत्पाद मंत्री थे। उन पर रिश्वत लेने के बाद निजी शराब विक्रेताओं को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। आम आदमी पार्टी ने घोटाले से इनकार किया और दोहराया कि मनीष सिसोदिया को झूठे मामले में फंसाया गया था।

सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कैबिनेट में शामिल की गईं दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिसोदिया को याद किया। 

आतिशी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज भी स्वतंत्रता दिवस पर चंद लोगों के अत्याचार के खिलाफ आजादी की लड़ाई जारी है। मनीष सिसोदिया जी ने दिल्ली के लाखों बच्चों का भविष्य बनाया है। आज 170 दिन हो गए जब उन्हें बिना किसी कारण के जबरन जेल भेजा गया। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ सर। आशा है आप जल्द ही बाहर आएंगे।"

Web Title: Arvind Kejriwal's birthday pledge has a Manish Sisodia link says I miss him

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे