अरविंद केजरीवाल ने राबड़ी आवास पर पड़े सीबीआई छापे को बनाया मुद्दा, बोले- "सीबीआई, ईडी की प्रताड़ना विपक्ष के लिए है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 6, 2023 01:38 PM2023-03-06T13:38:04+5:302023-03-06T13:44:16+5:30

अरविंद केजरीवाल ने राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंचने वाली घटना को साजिश करार देते हुए कहा कि केंद्र के इशारे पर जांच एजेंसियां विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही हैं।

Arvind Kejriwal made an issue of CBI raid on Rabri residence, said- "CBI, ED's harassment is for the opposition" | अरविंद केजरीवाल ने राबड़ी आवास पर पड़े सीबीआई छापे को बनाया मुद्दा, बोले- "सीबीआई, ईडी की प्रताड़ना विपक्ष के लिए है"

फाइल फोटो

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को केंद्र की साजिश बतायाकेजरीवाल ने कहा कि केंद्र के इशारे पर जांच एजेंसियां विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही हैंआज देश में अराजकता का माहौल है और विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में पूछताछ के लिए राजद नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर पहुंचने की घटना को साजिश करार देते हुए कहा कि केंद्र के इशारे पर जांच एजेंसियां विपक्षी नेताओं को निशाना बना रही हैं।

सीएम केजरीवाल ने बेहद आक्रामक लहजे में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कहा है कि देश में अराजकता का माहौल है। विपक्षी नेताओं को प्रताड़ित करने के लिए केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों पर दबाव डालकर ऐसे छापेमारी करा रही है ताकि विपक्षी नेताओं की साख जनता के बीच में कमजोर की जा सके।

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों की ऐसी छापेमारी गलत है और यह विपक्षी नेताओं के खिलाफ एक चलन का रूप ले चुका है। अपनी पार्टी के दो नेताओं को ऐसे ही प्रताड़ित का शिकार बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कहा कि केंद्र का यही निजाम हो गया है कि या तो सीबीआई या ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों को विपक्ष शासित राज्यों में भेजा जाएगा या फिर उन्हें राज्यपाल द्वारा परेशान किया जाएगा। उनके काम में रोड़े अटकाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि यह कहीं से भी सही नहीं है। हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं लेकिन केंद्र की सरकार विपक्षी दलों की राज्य सरकारों का काम करने से रोक रही है। किसी भी राज्य में चाहे जिस राजनीतिक दल की सरकार हो, उसे जनता की भलाई के लिए काम करने देना चाहिए नहीं तो लोकतंत्र की मूल अवधारणा ही खत्म हो जाएगी।

दिल्ली के आश्रम फ्लाईओवर को जनता के लिए खोले जाने के मौके पर बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा हमारे उपर बहुत दबाव है, कई तरह का दबाव है लेकिन हम जनता की सेवा के लिए चुनकर आये हैं और जब तक रहेंगे जनता की सेवा करते रहेंगे।

आश्रम फ्लाईओवर के उद्धाटन के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा नए फ्लाईओवर के बनने से तीन लाल बत्तियां खत्म हो जाएंगी, जिससे दिल्ली-नोएडा आने-जाने वालों को घंटों जाम से राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली-नोएडा आवागमन पहले से आरामदेह होगा और इसका लाभ दिल्ली और यूपी की जनता को मिलेगा। उन्होंने कहा, “फ्लाईओवर से जल्द ही हाईटेंशन तारों को भी हटा दिया जाएगा ताकि बड़े वाहनों के परिवहन में भी आसानी हो।”

Web Title: Arvind Kejriwal made an issue of CBI raid on Rabri residence, said- "CBI, ED's harassment is for the opposition"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे