सियाचिन पहुंचे थलसेना प्रमुख नरवणे, कहा-देश को गर्व, जवान की हर जरूरत पूरी करने की कोशिश करूंगा, देखें वीडियो

By भाषा | Published: January 9, 2020 07:34 PM2020-01-09T19:34:38+5:302020-01-09T19:36:31+5:30

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने बताया कि सेना प्रमुख के साथ उत्तरी कमान और अन्य कोर के वरिष्ठ अधिकारी भी थे। उन्होंने बताया कि सियाचिन ब्रिगेड के कमांडर ने सेक्टर में की जा रही तैयारियों से जनरल नरवणे को अवगत कराया।

Army Chief General Manoj Mukund Naravane interacts with soldiers in Siachen. | सियाचिन पहुंचे थलसेना प्रमुख नरवणे, कहा-देश को गर्व, जवान की हर जरूरत पूरी करने की कोशिश करूंगा, देखें वीडियो

पूरा देश सियाचिन में तैनात सैनिकों पर गौरवान्वित है जो देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा कर रहे हैं।

Highlightsनरवणे ने सियाचिन युद्ध स्मारक में उन सभी बहादुर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी।देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने गुरुवार को महत्वपूर्ण उत्तरी कमान के तहत सियाचिन सेक्टर में अग्रिम चौकियों का दौरा किया। पद संभालने के बाद यह उनकी यहां की पहली यात्रा थी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख के साथ उत्तरी कमान और अन्य कोर के वरिष्ठ अधिकारी भी थे। उन्होंने बताया कि सियाचिन ब्रिगेड के कमांडर ने सेक्टर में की जा रही तैयारियों से जनरल नरवणे को अवगत कराया।

सेना प्रमुख ने अग्रिम चौकियों पर तैनात सैनिकों से मुलाकात की और उनके साथ बातचीत की। उन्होंने खराब मौसम तथा दुर्गम भूभाग के बावजूद उनके हौसलों और मनोबल की सराहना की। जनरल नरवणे ने कहा कि पूरा देश सियाचिन में तैनात सैनिकों पर गौरवान्वित है जो देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा कर रहे हैं।

सियाचिन बेस कैंप में, जनरल नरवणे ने सियाचिन युद्ध स्मारक में उन सभी बहादुर योद्धाओं को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

Web Title: Army Chief General Manoj Mukund Naravane interacts with soldiers in Siachen.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे