रूस में निर्मित कोविड-रोधी टीके को अगले कुछ सप्ताह में भारत में मिल सकती है मंजूरी: डॉ रेड्डीज

By भाषा | Published: March 29, 2021 02:25 PM2021-03-29T14:25:04+5:302021-03-29T14:25:04+5:30

Anti-Kovid vaccine manufactured in Russia may get approval in India in next few weeks: Dr. Reddy's | रूस में निर्मित कोविड-रोधी टीके को अगले कुछ सप्ताह में भारत में मिल सकती है मंजूरी: डॉ रेड्डीज

रूस में निर्मित कोविड-रोधी टीके को अगले कुछ सप्ताह में भारत में मिल सकती है मंजूरी: डॉ रेड्डीज

हैदराबाद, 28 मार्च फार्मा क्षेत्र की कंपनी डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज को उम्मीद है कि रूसी कोरोना वायरस रोधी टीके स्पूतनिक-5 को अगले कुछ सप्ताह में भारतीय औषधि नियामकों से मंजूरी मिल जाएगी।

कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कंपनी के सीईओ, एपीआई और सर्विसेज, दीपक सापरा ने कहा, “हमें अगले कुछ सप्ताह में मंजूरी मिलने की उम्मीद है। यह दो खुराक का टीका होगा। आप पहली खुराक लेने के बाद दूसरी खुराक 21वें दिन लेंगे। टीका लेने के 28वें और 42वें दिन के बीच प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो जाएगी। इसलिए यह दो खुराक का टीका है और हमें अगले कुछ सप्ताह में यह मिलने की उम्मीद है।”

सापरा रविवार शाम को आयोजित एक वेबिनार के दौरान अपने विचार रख रहे थे जब उनसे स्पूतनिक टीके की उपलब्धता के बारे में पूछा गया।

उन्होंने बताया कि डॉ रेड्डीज ने स्पूतनिक-5 टीका भारत में लाने के लिए ‘रशिया डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड’ के साथ करार किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Anti-Kovid vaccine manufactured in Russia may get approval in India in next few weeks: Dr. Reddy's

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे