ट्यूशन पढ़ना पड़ गया महंगा, एक टीचर से 14 बच्चों में फैला कोविड-19

By विनीत कुमार | Published: October 4, 2020 06:59 AM2020-10-04T06:59:46+5:302020-10-04T06:59:46+5:30

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में बच्चों समेत उनके कुछ माता-पिता में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि संक्रमण एक ट्यूशन टीचर से बच्चों में फैला। जिस क्षेत्र में ये मामला सामने आया है, वो ग्रीन जोन में था।

Andhra pradesh guntur 14 students contracted Covid 19 from tuition teacher says officials | ट्यूशन पढ़ना पड़ गया महंगा, एक टीचर से 14 बच्चों में फैला कोविड-19

आंध्र प्रदेश: एक टीचर से 14 बच्चों में फैला कोरोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकोरोना का बढ़ता प्रकोप, आंध्र प्रदेश में एक ट्यूशन टीचर से 14 बच्चों में कोरोना संक्रमण फैलाआंध्र प्रदेश में पिछले एक महीने में नए मामलों में काफी कमी आई है, हालांकि प्रशासन को डर है लापरवाही से फिर मामले बढ़ सकते हैं

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के गुंटूर जिले (Guntur) में एक ट्यूशन टीचर से कथित तौर पर 14 बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ये सभी बच्चे 12 साल से कम उम्र के हैं। बच्चों के अलावा कुछ उनके कुछ माता-पिता के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है।

गुंटूर के भटलुरु गांव के प्राइमरी हेल्थ केयर (पीएचसी) से जुड़े डॉक्टर सेशु कुमार ने बताया, '25 सितंबर को एक शख्स की मौत गुंटूर में कोरोना से हो गई थी। वह जिस क्षेत्र से आता था, वह ग्रीन जोन था और कोई भी केस नहीं था। हमने 250 लोगों के फिर टेस्ट किए जिसमें 39 पॉजिटिव पाए गए। इसमें 14 बच्चे हैं जिनकी उम्र 8 से 12 साल की उम्र के बीच की है। ये सभी एक ही जगह पर ट्यूशन पढ़ते थे।'

जिला प्रशासन ने सरकार की ओर से कोविड को लेकर जारी गाइडलाइन के उल्लंघन के लिए शिक्षक को नोटिस भेजा है। दरअसल शिक्षक की गर्भवती पत्नी भी कोरोना संक्रमित थी और हाल में उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। 

ये मामला राज्य में तब आया है जब कोरोना के मामले कुछ कम होने लगे हैं। हालांकि प्रशासन को डर है कि थोड़ी लापरवाही से ये संख्या एक बार फिर बढ़ सकती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश में सात लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस आ चुके हैं और ये महाराष्ट्र के बाद देश में दूसरे स्थान पर है।

आंध्र प्रदेश में सितंबर में 2.58 लाख नए कोरोना के मामले सामने आए। ये अगस्त के मुकाबले करीब 45 प्रतिशत की वृद्धि रही। हालांकि, ये आंध्र प्रदेश में पिछले 30 दिनों में सबसे कम वृद्धि भी रही। अगस्त में कोरोना मामलों में करीब 300 प्रतिशत की उछाल आई थी। इससे पहले जुलाई में नए मामलों में 900 प्रतिशत और जून में 300 प्रतिशत की उछाल थी।

पिछले एक महीने में आंध्र प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में 30 प्रतिशत की कमी देखी गई है। मृत्यु दर में भी कमी आई है। राज्य में सितंबर में अगस्त के रोज करीब 10,000 संक्रमण के मामलों के मुकाबले 6,000-8,000 नए केस देखे गए। राज्य में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 11.9 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 0.84 प्रतिशत है। वहीं, ठीक होने की दर 90 प्रतिशत है।

Web Title: Andhra pradesh guntur 14 students contracted Covid 19 from tuition teacher says officials

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे