एक हार ने बदल दिए अमित शाह के तेवर, बताया- क्यों गोवा-मणिपुर बनाई अल्पमत की सरकार?

By खबरीलाल जनार्दन | Published: May 21, 2018 06:21 PM2018-05-21T18:21:09+5:302018-05-21T18:21:09+5:30

कर्नाटक में 55 घंटे के भीतर गिर गई थी बीजेपी की सरकार। दिल्ली ‌आलाकमान के अड़ने पर बीएस येदियुरप्पा ने बनाई थी सरकार, प्रदेश इकाई नहीं थी साथ।

Amit Shah after Karnataka Elections 2018 defeat, revealed about BJP government in Goa and Manipur | एक हार ने बदल दिए अमित शाह के तेवर, बताया- क्यों गोवा-मणिपुर बनाई अल्पमत की सरकार?

Amit Shah after loss in Karnataka Elections 2018

नई दिल्ली, 21 मईः कर्नाटक के नाटकीय घटनाक्रम में प‌िछड़ रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को मीडिया के सामने आए और कर्नाटक में बिना बहुमत सरकार बनाने पर पूरी सफाई दी। बीजेपी के हेडक्वार्टर में नियमति होने वाली बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज उन्होंने कर्नाटक के घटनाक्रम पर विशेष तौर पर मीडिया के लोगों को बुलाया और बात की।

इस दौरान अर्से बाद अमित शाह के तेवर बदले-बदले नजर आए। लंबे वक्त बाद अमित शाह को मी‌डिया रिपोर्टर्स से बड़े इत्मीनान और बिना तल्‍खी के बात करते देखा गया। आमतौर पर अमित शाह मीडिया रिपोर्टरों की बात की अनदेखी करते, सीधे मुंह बात ना करते और उन्हें सलाह देते नजर आते हैं। लेकिन आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उद्घोषक ने कहा यह आखिरी सवाल होगा तो अमित शाह ने उन्हें टोका- नहीं, नहीं अभी उन लोगों को और पूछना है भाई, आखिरी क्यों। पूछिए मैं यहां बैठे हर-एक शख्स के सवालों का जवाब दूंगा। (जरूर पढ़ेंः हम पर हॉर्स-ट्रेडिंग का आरोप लगाते हैं, कांग्रेस ने पूरा अस्तबल बेच खाया हैः अमित शाह)

जवाब देते वक्त भी अमित शाह का बर्ताव बदला नजर आया। उन्होंने अपने खिलाफ आने वाले सभी सवालों के बड़े सहजता से जवाब दिए। मसलन, जब इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्टर ने उनसे कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन को गलत बताने पर गोवा-मणिपुर की याद दिलाई तो उन्होंने बिना किसी तल्‍खी के कहा, गोवा-मणिपुर में कांग्रेस सरकार सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी सरकार बनाने का दावा नहीं ठोंक पाई थी। इसलिए हमें वहां सरकार बनानी पड़ी।

साथ ही वे मीडिया से गुजारिश करते नजर आए कि मीडिया कांग्रेस के कर्मों का प्रचार करे और बीजेपी के सही कामों को भी जनता के सामने लाए। आमतौर पर ऐसी बातों को वे बड़े आत्मविश्वास कहते नजर आते हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। (जरूर पढ़ेंः कांग्रेस का अमित शाह पर पलटवार, आनंद शर्मा बोले- खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे)

अमित ने इस मौके पर यह भी बताया कि गोवा और मणिपुर में अल्पमत में होने के बाद भी बीजेपी ने इसलिए सरकार बनाई क्योंकि वहां पहली सबसे बड़ी पार्टी ने सरकार बनाने का दावा ही पेश नहीं किया था। सबसे बड़ी पार्टी तब सुस्ती दिखा रही थी।

English summary :
Fall of BJP government in Karnataka after lasting for just 55 hours seems to have a big effect on Bharatiya Janata Party President Amit Shah. BJP President attitude was totally changed in his press conference at BJP headquarter after BJP failed to form government in Karnataka despite of being the largest party in terms of votes in the Karnataka Assembly Elections 2018.


Web Title: Amit Shah after Karnataka Elections 2018 defeat, revealed about BJP government in Goa and Manipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे