केंद्रीय मंत्री ने बताया- विमान किराया ऑटो के किराये से भी सस्ता, ऐसे किया आकलन

By भाषा | Published: September 5, 2018 05:15 AM2018-09-05T05:15:05+5:302018-09-05T07:36:48+5:30

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि यदि आप समय से पहले विमान का टिकट कराते हैं तो यह सामान्यत: चार रुपये प्रति किलोमीटर या कुछ मामलों में इससे भी कम पड़ता है।

Airfares cheaper than auto-rickshaw ride says Aviation minister Jayant Sinha | केंद्रीय मंत्री ने बताया- विमान किराया ऑटो के किराये से भी सस्ता, ऐसे किया आकलन

केंद्रीय मंत्री ने बताया- विमान किराया ऑटो के किराये से भी सस्ता, ऐसे किया आकलन

नई दिल्ली, 05 सितंबरः केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि देश में घरेलू उड़ानों का किराया प्रति व्यक्ति आधार पर ऑटो रिक्शा के किराये से कम है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यदि आप किसी बड़े या छोटे शहरों में भी देखें तो ऑटो रिक्शा का किराया सामान्यत: आठ से 10 रुपये प्रति किलोमीटर है। यदि दो लोग इसमें सफर कर रहे हैं तो यह चार-पांच रुपये प्रति किलोमीटर हुआ। 

उन्होंने कहा कि यदि आप समय से पहले विमान का टिकट कराते हैं तो यह सामान्यत: चार रुपये प्रति किलोमीटर या कुछ मामलों में इससे भी कम पड़ता है। प्रति किलोमीटर के आधार पर हमारा विमान किराया विश्व के सबसे सस्तों में से एक है अत: ये काफी किफायती हैं।’’ 

इधर, नकदी संकट से जूझ रही निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने अब तक की सबसे बड़ी त्वरित बिक्री में मंगलवार को सामान्य किराये के करीब एक तिहाई दाम कम दाम पर 25 लाख सीटों की पेशकश की है। सीमित अवधि की इस पेशकश में घरेलू के साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के टिकट भी उपलब्ध हैं।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि छह दिनों के लिए वैध यह पेशकश मंगलवार से शुरू हो गई और इसके तहत इकोनॉमी के साथ ही बिजनेस श्रेणी की टिकटें भी उपलब्ध हैं।

इस पेशकश के तहत 10 सितंबर से बाद की यात्रा के टिकट बुक किये जा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह पेशकश बुकिंग के सभी माध्यमों पर सात सितंबर तक तथा कंपनी की वेबसाइट एवं एप के जरिये नौ सितंबर तक उपलब्ध रहेगी। कंपनी को टिकटों की अग्रिम बुकिंग करने से आवश्यक कार्यगत पूंजी जुटाने में मदद मिलेगी।

Web Title: Airfares cheaper than auto-rickshaw ride says Aviation minister Jayant Sinha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे