छह विमानों को लीज पर लेगी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया, जानिए क्या है कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: August 8, 2022 11:46 AM2022-08-08T11:46:33+5:302022-08-08T11:49:22+5:30

एयरलाइन के एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, "एयरलाइन संचालन पर प्रभाव को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि एयरलाइन अपनी अल्ट्रा-लॉन्ग-हॉल उड़ानों को संचालित करने के लिए छह B777 को लीज पर लेगी [16 घंटे से अधिक समय तक चलने वाली]। [मौजूदा] विमान में कोई अन्य समस्या नहीं है।"

Air India to lease six aircraft as poor interiors delay flights to North America | छह विमानों को लीज पर लेगी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया, जानिए क्या है कारण

छह विमानों को लीज पर लेगी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया, जानिए क्या है कारण

Highlightsफ्लाइटराडार 24 के अनुसार, एयर इंडिया की दिल्ली-वैंकूवर उड़ान 10 जुलाई को 11 घंटे सहित कई बार देरी से चल रही थी।विमान को दो साल के लिए लीज पर लिया जाएगा और तीन महीने के भीतर उड़ान संचालन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।अधिकारी ने मौजूदा मांग का हवाला देते हुए कहा कि एयरलाइन की योजना या तो उड़ानों की आवृत्ति बढ़ाने या गंतव्यों को जोड़ने की है।

नई दिल्ली: एयर इंडिया कम से कम 10 वर्षों में पहली बार छह बी777 विमानों को लीज पर लेने की योजना बना रही है। मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने कहा कि यह बड़े पैमाने पर किया जा रहा था क्योंकि अंदरूनी भाग की खराबी की वजह से उत्तरी अमेरिका के लिए उड़ानों में देरी हो रही थी। एक अधिकारी ने कहा कि खराब सीटों के कारण अमेरिका और कनाडा के लिए उड़ानें, विशेष रूप से वैंकूवर के लिए उड़ानों में देरी हुई है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, एयरलाइन के एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, "एयरलाइन संचालन पर प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि एयरलाइन अपनी अल्ट्रा-लॉन्ग-हॉल उड़ानों को संचालित करने के लिए छह B777 को लीज पर लेगी [16 घंटे से अधिक समय तक चलने वाली]। [मौजूदा] विमान में कोई अन्य समस्या नहीं है।"

फ्लाइटराडार 24 के अनुसार, एयर इंडिया की दिल्ली-वैंकूवर उड़ान 10 जुलाई को 11 घंटे सहित कई बार देरी से चल रही थी। विमान को दो साल के लिए लीज पर लिया जाएगा और तीन महीने के भीतर उड़ान संचालन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि विमान अक्टूबर तक आने के लिए तैयार हैं और वर्तमान विमान के अलावा संचालित किए जाएंगे। एक दूसरे अधिकारी ने मौजूदा मांग का हवाला देते हुए कहा कि एयरलाइन की योजना या तो उड़ानों की आवृत्ति बढ़ाने या गंतव्यों को जोड़ने की है।

उन्होंने कहा कि लीज पर लिए गए विमान पिछले वाले की जगह नहीं लेंगे बल्कि बेड़े में अतिरिक्त होंगे। एयरलाइन अलग से लगभग 50 एयरबस A350-900 और 100 A321neo विमान खरीदने और अगले साल के मध्य तक उन्हें शामिल करने की योजना बना रही है। पिछले महीने एयरलाइन ने अपने पायलटों को A350-900 विमान पर प्रशिक्षण के लिए तैयार करने के लिए कहा था। एयर इंडिया के पास 141 संकीर्ण और चौड़े शरीर वाले एयरबस और बोइंग विमानों का बेड़ा है।

Web Title: Air India to lease six aircraft as poor interiors delay flights to North America

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे