वायुसेना ने केदारनाथ मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे को हटाया

By भाषा | Published: October 27, 2019 05:44 PM2019-10-27T17:44:24+5:302019-10-27T17:44:24+5:30

Air Force removes crashed aircraft near Kedarnath temple | वायुसेना ने केदारनाथ मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे को हटाया

वायुसेना ने केदारनाथ मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे को हटाया

वायुसेना ने हाल ही में पवित्र केदारनाथ मंदिर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुए एक निजी विमान को एमआई-17 हेलीकॉप्टरों की दो टीमों के जरिये चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुर्घटनास्थल से निकाला गया। वायुसेना अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

'यूटी एयर प्राइवेट लिमिटेड' कंपनी का विमान कुछ दिन पहले 11,500 फुट की ऊंचाई पर पवित्र मंदिर से कुछ दूरी पर स्थित केदारनाथ हेलीपैड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "केदारनाथ तक केवल 'फुट-ट्रैक कनेक्टिविटी' के कारण मलबे को निचले क्षेत्र में पहुंचाना आसान नहीं था।

कंपनी ने इस महीने के अंत में मंदिर के बंद होने से पहले अपने दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को हटाने के लिये उत्तराखंड नागरिक प्रशासन के जरिये वायुसेना की सहायता मांगी थी।" शनिवार को वायुसेना के एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टरों को यह चुनौतीपूर्ण काम शुरू किया। 

Web Title: Air Force removes crashed aircraft near Kedarnath temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे