तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

By अंजली चौहान | Published: December 5, 2023 01:09 PM2023-12-05T13:09:40+5:302023-12-05T13:15:13+5:30

पीएम मोदी ने मंगलवार को इंडिया टुडे के 'मेल्टडाउन-ए-आजम' शीर्षक वाले वीडियो का हवाला देते हुए आलोचकों को 'अहंकार' और 'विभाजनकारी एजेंडे' के खिलाफ चेतावनी दी, जिसमें चुनाव परिणामों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया दिखाई गई थी।

After victory in three states, PM Modi targeted his opponents, said this | तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभ चुनाव में तीन राज्यों की जीत पर मन की बात कही और विरोधियों पर निशाना साधा। एक टेलीविजन समाचार क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "वे अपने अहंकार, झूठ, निराशावाद और अज्ञानता से खुश हों"।

हालाँकि, उन्होंने उनके कथित विभाजनकारी एजेंडे के बारे में चेतावनी देते हुए कहा  कि 70 साल की पुरानी आदत इतनी आसानी से दूर नहीं जा सकती।

पीएम मोदी ने कहा, "साथ ही, लोगों की समझदारी इतनी है कि उन्हें आगे कई और मंदी के लिए तैयार रहना होगा।"

वहीं, सोमवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से कहा कि वह विधानसभा चुनावों में हार पर अपनी निराशा संसद के अंदर न निकालें और "नकारात्मकता" को पीछे छोड़कर आगे बढ़ें, इससे उनके प्रति लोगों का नजरिया बदल सकता है।

उन्होंने कहा, "देश ने नकारात्मकता को खारिज कर दिया है। हम हमेशा सत्र की शुरुआत में विपक्षी मित्रों के साथ बातचीत करते हैं, हम हमेशा सभी का सहयोग चाहते हैं। इस बार भी ऐसी सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं।"

मोदी ने सभी सदस्यों से पूरी तैयारी से आने और विधेयकों पर गहन चर्चा करने का आग्रह किया ताकि अच्छे सुझाव सामने आएं।

उन्होंने कहा, "अगर मैं विधानसभा चुनाव नतीजों के आधार पर बोलूं तो विपक्ष के दोस्तों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। हार पर निराशा व्यक्त करने की योजना बनाने के बजाय, उन्हें पिछले नौ वर्षों की नकारात्मकता की आदत को पीछे छोड़ते हुए इस हार से सीखना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि अगर वे इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते हैं तो देश उनके प्रति अपना नजरिया बदल देगा। उनके लिए एक नया दरवाजा खुल सकता है। मोदी ने कहा कि वे विपक्ष में हैं लेकिन फिर भी मैं उन्हें अच्छी सलाह दे रहा हूं।

बता दें कि भाजपा ने रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल की और हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस को करारी शिकस्त दी, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ा बढ़ावा मिला और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार हो गया।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हार के बाद भाजपा के सामने कांग्रेस के लिए कुछ राहत की बात यह रही कि सबसे पुरानी पार्टी ने तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को बाहर कर दिया।

Web Title: After victory in three states, PM Modi targeted his opponents, said this

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे