अधीर रंजन चौधरी ने खड़गे और राहुल के नये संसद भवन में आयोजित झंडा समारोह में नहीं पहुंचने पर पत्रकारों से कहा, "क्या मैं पर्याप्त नहीं हूं? अगर मेरी उपयोगिता नहीं है तो मैं यहां से चला जाऊंगा”

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2023 03:12 PM2023-09-17T15:12:59+5:302023-09-17T15:16:07+5:30

अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को नए संसद भवन में ध्वजारोहण समारोह में खड़गे और राहुल की गैरहाजिरी पर सवाल उठाने वाले पत्रकारों को दिया तीखा जवाब।

Adhir Ranjan Choudhary told reporters after Kharge and Rahul did not turn up for the flag ceremony organized at the new Parliament House, "Am I not good enough? If I am no longer useful, I will leave from here" | अधीर रंजन चौधरी ने खड़गे और राहुल के नये संसद भवन में आयोजित झंडा समारोह में नहीं पहुंचने पर पत्रकारों से कहा, "क्या मैं पर्याप्त नहीं हूं? अगर मेरी उपयोगिता नहीं है तो मैं यहां से चला जाऊंगा”

फाइल फोटो

Highlightsअधीर रंजन चौधरी ने नये संसद भवन के समारोह में खड़गे और राहुल के शामिल न होने पर दिया तीखा जवाबचौधरी ने पत्रकारों से बेहद तल्ख होते हुए कहा कि क्या यह काफी नहीं है कि मैं यहां पर हूं?उन्होंने कहा कि अगर आपको लगता है कि मेरी यहां उपयोगिता नहीं है तो मैं यहां से चला जाऊंगा

नई दिल्ली: लोकसभा में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अगुवाई करने वाले सांसद अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को नए संसद भवन में ध्वजारोहण समारोह में पार्टी नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की गैरहाजिरी पर सवाल उठाने वालों पत्रकारों को बेहद तीखा जवाब दिया।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “क्या यह काफी नहीं है कि मैं यहां पर हूं? अगर आपको लगता है कि मेरी यहां उपयोगिता नहीं है तो मैं यहां से चला जाऊंगा।”

चौधरी ने पत्रकारों से आगे कहा कि यहां मौजूद लोगों को उन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए आज के कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।

मालूम हो कि उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले आज नए संसद भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघावाल और वी मुरलीधरन सहित दोनों सदनों के के कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए।

हालांकि, इस कार्यक्रम में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अनुपस्थित थे क्योंकि वो कांग्रेस कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद गये हुए थे।

इस संबंध में मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते शनिवार को राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी को लिखे पत्र में कहा था कि वह नये संसद भवन में होने वाले ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा उन्होंने संसदीय कार्यालय की ओर से 'काफी देर से' निमंत्रण भेजे जाने पर भी अपनी निराशा व्यक्त की।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने अपने पत्र में कहा, ''मैं इस पत्रको बहुत निराशा के साथ लिख रहा हूं कि कल 15 सितंबर 2023 को नई संसद भवन में ध्वजारोहण समारोह के लिए आपका निमंत्रण मुझे काफी देर शाम को मिला है। इस कारण से इस समारोह में शामिल होना मेरे लिए संभव नहीं होगा।"

Web Title: Adhir Ranjan Choudhary told reporters after Kharge and Rahul did not turn up for the flag ceremony organized at the new Parliament House, "Am I not good enough? If I am no longer useful, I will leave from here"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे