कोविड-19 टीकों के निर्माण की सक्रियता से निगरानी करें : केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र

By भाषा | Published: May 9, 2021 11:56 PM2021-05-09T23:56:32+5:302021-05-09T23:56:32+5:30

Actively monitor the manufacture of Kovid-19 vaccines: Kejriwal wrote a letter to Harsh Vardhan | कोविड-19 टीकों के निर्माण की सक्रियता से निगरानी करें : केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र

कोविड-19 टीकों के निर्माण की सक्रियता से निगरानी करें : केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र

नयी दिल्ली, नौ मई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से देश में कोविड-19 रोधी टीकों के निर्माण की सक्रियता से निगरानी करने और पर्याप्त उपलब्धता तथा राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को एक समान कीमतों पर खुराक उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को जरूरत के हिसाब से टीके उपलब्ध कराने चाहिए ताकि सभी नागरिकों को इसकी खुराक दी जा सके।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को एक पत्र में कहा कि केंद्र सरकार को टीका निर्माता सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को निर्देश देना चाहिए कि वे दिल्ली के लिए टीकों की मासिक आपूर्ति बढ़ाएं और मई-जुलाई के दौरान हर महीने साठ लाख खुराक प्रदान करें।

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि केंद्र को टीका निर्माण की सक्रियता से निगरानी करनी चाहिए और सबके लिए टीके की एक समान कीमत होनी चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Actively monitor the manufacture of Kovid-19 vaccines: Kejriwal wrote a letter to Harsh Vardhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे