मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ 'आप' का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 27, 2023 07:06 AM2023-02-27T07:06:54+5:302023-02-27T07:25:26+5:30

दिल्ली के के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने बताया कि इसके खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को देशभर में जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

AAP will hold nationwide protest today against Manish Sisodia's arrest | मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ 'आप' का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

फाइल फोटो

Highlightsसीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से भड़की आप का केंद्र पर तीखा हमलाआप मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन आप का आरोप है कि केंद्र सरकार ने मनीष सिसोदिया को झूठे मुकदमे में फंसाकर गिरफ्तार किया है

दिल्ली: आबकारी नीति के मामले में सीबीआई द्वारा लगभग 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मामले में आम आदमी पार्टी सोमवार को केंद्र सरकार और केंद्रीय एजेंसी के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी और देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। इस संबंध में आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने बताया कि सोमवार को पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में जगह-जगह पर केंद्र सरकार के इस अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

संदीप पाठक ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद रविवार की शाम ट्वीट करके कहा, "देश के लाखों बच्चों का भविष्य संवारने वाले महान शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में गिरफ़्तार कर लिया गया है। इसके विरोध में आम आदमी पार्टी कल पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगी।"

जानकारी के अनुसार विरोध-प्रदर्शन में भाग लेने वाले पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे राष्ट्रीय राजधानी के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा आप गुजरात के गांधीनगर, हरियाणा के रोहतक, यूपी के नोएडा में भी व्यापक विरोध प्रदर्शन की तैयारी में है।

इस घटनाक्रम में रविवार की सुबह में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय पहुंचे दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के जरिये आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ इसलिए झूठे मामले दर्ज करवा कर फंसा रही है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के राहुल गांधी से नहीं बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 'डर' लगता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता और स्वीकार्यता से डरे हुए हैं।

सीबीआई दफ्तर जाने के क्रम में मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों से बात करते हुए यह भी कहा था कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। मनीस सिसोदिया पर दिल्ली में नई आबकारी नीति लाकर कुछ चुनिंदा लोगों को लाभ पहुंचाने का आरोप है।

इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर, 2022 को सिसोदिया से पूछताछ की गई थी। इसके एक महीने बाद, पिछले साल 25 नवंबर, 2022 को एजेंसी ने अपना आरोपपत्र दाखिल किया था। सिसोदिया आबकारी नीति के विभिन्न पहलुओं, शराब कारोबारियों और राजनेताओं के साथ कथित संबंधों को लेकर जांच एजेंसी के निशाने पर हैं।

बता दें कि सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए जाने से पहले ही सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जता दी थी। पूछताछ के लिए अपने आवास से सीबीआई मुख्यालय की ओर निकले हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने समर्थकों के बीच भावनात्मक अपील करते हुए कहा था कि वो उनकी बीमार पत्नी और बच्चे की देखभाल करें। इसके साथ ही सिसोदिया ने इस बात का दावा किया कि सीबीआई उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुला रही है बल्कि उन्हें झूठे मामले में ‘जेल’ भेजने की तैयारी कर रही है।

Web Title: AAP will hold nationwide protest today against Manish Sisodia's arrest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे